Sunday, May 05, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार में तेजस्वी यादव रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाएंगे? जनता से किया नया वादा

बिहार में महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के चेहरे और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर रिटायरमेंट की उम्र को लेकर हमला किया और जनता से वादा किया कि अगर उनका सरकार बनती है तो वह रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 01, 2020 9:51 IST
बिहार में तेजस्वी यादव रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाएंगे? जनता से किया नया वादा- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में तेजस्वी यादव रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाएंगे? जनता से किया नया वादा

पटना: बिहार में महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के चेहरे और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर रिटायरमेंट की उम्र को लेकर हमला किया और जनता से वादा किया कि अगर उनका सरकार बनती है तो वह रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ाएंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार 70 साल से ज्यादा के हो गए हैं, इस बार उन्हें जनता रिटायर कर देगी।

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "नीतीश कुमार जी ने एक फ़रमान जारी किया है, जिसमें सरकारी कर्मचारियों को 50 साल की उम्र में रिटायरमेंट देने की बात कही गई है। नीतीश कुमार जी खुद 70 से ज़्यादा के हो गए हैं, लेकिन इस बार जनता उन्हें रिटायर करने जा रही है। हमारी सरकार बनेगी तो हम रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ाएंगे।" 

इससे पहले तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा था कि बिहार चुनाव जनता बनाम नीतीश सरकार का है और जनता कमाई, दवाई, पढ़ाई, सिंचाई, सुनवाई और कारवाई का इतंजाम करने वाली गरीब हितैषी सरकार चाहती है। यह बातें उन्होंने शनिवार को गोपालगंज और सुगौली में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही थीं।

तेजस्वी यादव ने कहा था, ‘‘यह महज़ चुनाव नहीं बल्कि बेरोज़गारी हटाओ आंदोलन भी है। बिहार को विकसित प्रदेश बनाने एवं बेरोज़गारी, महँगाई और गरीबी हटाने की इस मुहिम में आपका सहयोग अपेक्षित है।" उन्होंने कहा था कि प्याज़ की माला बनाकर घूमने वाले भाजपा नेता आज बढ़ती महँगाई पर एक शब्द सुनना नहीं चाहते। 

उन्होंने कहा कि पहले भाजपा नेताओं के लिये महंगाई डायन थी और अब क्या ‘भौजाई’ बन गई है। वहीं, राजद नेता ने दावा किया कि कोरोना वायरस के समय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 125 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकले, पर अब चुनाव में वोट माँगने बेफिक्र घूम रहे हैं। 

इसके अलावा उन्होंने  तेजस्वी यादव ने रोजगार एवं विकास के चुनावी वादे को दोहराया और कहा कि उन्हें सरकार बनाने का मौका मिला तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement