Friday, April 26, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

लालू के दौर में कैसा था बिहार का जंगलराज? जानिए इंडिया टीवी पर रविशंकर प्रसाद ने क्या कहा

कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतिश की जगह भाजपा अपना मुख्यमंत्री उतार सकती है। इन्हीं कयासों के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने स्थिति को साफ की

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2020 14:09 IST
Ravi Shankar Prasad- India TV Hindi
Image Source : PTI Ravi Shankar Prasad

बिहार चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। एक बार फिर एनडीए ने बहुमत हासिल कर लिया है। लेकिन इस चुनाव में भाजपा को जनता दल यूनाइटेड से करीब दोगुनी सीटें मिली हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतिश की जगह भाजपा अपना मुख्यमंत्री उतार सकती है। इन्हीं कयासों के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने स्थिति को साफ करते हुए कहा कि बिहार में एक बार ​डबल इंजन की सरकार बनेगी। नीतिश फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। केंद्र में मोदी सरकार के साथ बिहार को ताकत मिलेगी। 

​नीतिश सरकार के दौरान राज्य सरकार ने बहुत काम किए। सड़कों का निर्माण हुआ। आज नेपाल बॉर्डर से पटना के बीच का सफर सिर्फ 5 घंटे का हो गया है। राज्य में डिजिटल क्रांति आ रही है। सुशासन का राज हो गया है। जंगलराज आज बीते दिनों की बात हो गई है। यह नीतिश कुमार के चलते ही पाया है। कोरोना संकट के बीच नीतिश की सरकार में काफी काम किया गया। उसका एक पॉजिटिव इंपेक्ट आई। दूसरी बात बिहार की जनता काफी परिपक्व है। 

रविशंकर प्रसाद ने बताया क्या है जंगलराज 

बिहार में जंगलराज के बारे में उन्होंने बताया कि मैं बिहार में रैली करने गया था। मैं अटल सरकार में मंत्री था, प्रमोद महाजन मेरे साथ थे। 20000 लोगों के बीच मुझ पर गोली चली। मेरे तीन आपरेशन हुए। लेकिन मुझसे कोई बयान नहीं लिया गया। न कोई गिरफ्तार हुई। जब नीतिश की सरकार बनी, तब केस दर्ज हुआ। 

राहुल खुद भी डूबे तेजस्वी को भी ले डूबे

राहुल बिहार चुनाव में घूम घूम कर मोदी सरकार का विरोध कर रहे थे। ईवीएम पर इल्जाम लगा रहे थे। वे अब कहां हैं। वे खुद भी डूबे और तेजस्वी को भी ले डूबे। जिन 110 सीटों पर वे जीते वह भी ईवीएम के कारण ही जीते हैं। 

क्या ओवैसी की पार्टी आपकी बी टीम थी

पश्चिमांचल के जिलों में भाजपा पहले से ही जीतती आ रही है। शाहनवाज हुसैन वहीं से चुनकर आते हैं। ऐसे में यह कहना गलत है। हम वहां की महिलाओं के लिए ट्रिपल तलाक लाए, फ्री गैस सिलेंडर पहुंचाया। इसका हमें लाभ मिला। जहां तक ओवैसी द्वारा महागठबंधन को चोट पहुंचाने का प्रश्न है। पहले की पार्टियां भी मुस्लिमों का तुष्टिकरण करती थीं अब ये एआईएमआईएम ने यही दांव खेला और उनसे बेहतर खेला।  

बिहार में डिजिटल क्रांति

बिहार में डिजिटल क्रांति आ रही है। गांवों में भारत नेट परियोजना के तहत ब्राडबैंड आ रहा है। गांव के 35000 सुविधा केंद्रों को इससे जोड़ा जा रहा है। हम डिजिटल शिक्षा की दिशा में भी काम कर रहे हैं। पटना में 8 बीपीओ खुल चुके हैं। यहां टीसीएस आ चुकी है। सरकार बिहार को लेकर काफी तेजी से काम कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement