Friday, April 26, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में ये ‘बाबा’ हो सकते हैं मुख्यमंत्री, जल्द हो सकता है उनके नाम का ऐलान

टीएस सिंह देव ने अंबिकापुर विधानसभा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के अनुराग सिंह देव को 39624 वोटों से हराया है

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: December 13, 2018 16:38 IST
TS Singh Deo - India TV Hindi
TS Singh Deo 

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में टीएस सिंहदेव उर्फ टीएस बाबा मुख्यमंत्री बन सकते हैं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीएस बाबा मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व में टीएस बाबा के नाम पर सहमति बन गई है और जल्द ही उनके नाम का ऐलान हो सकता है।

टीएस सिंहदेव 2013-2018 छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे हैं, छत्तीसगढ़ में ऐसा कहा जाता था कि जो भी नेता प्रतिपक्ष बनता है वह चुनाव नहीं जीतता लेकिन इस बार टीएस सिंहदेव ने इसे गलत साबित कर दिया है। उन्होंने अंबिकापुर विधानसभा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के अनुराग सिंह देव को 39624 वोटों से हराया है। उन्हें 1,00,439 वोट मिले हैं जबकि अनुराग सिंह देव को 60,815 वोट प्राप्त हुए हैं।

टीएस सिंहदेव उर्फ टीएस बाबा का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ है और उनका रिश्ता शल्युजा राजघराने से है, छत्तीसगढ़ में वे इस राजघराने के 118वें राजा हैं। 2013 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में वह सबसे धनी उम्मीदवार थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement