Friday, April 19, 2024
Advertisement

Delhi Election: अलका लांबा को कांग्रेस का टिकट अभी फाइनल नहीं, शनिवार को जारी हो सकती है पार्टी की लिस्ट

आम आदमी पार्टी (AAP) को छोड़ कांग्रेस में शामिल हुई अलका लांबाको दिल्ली विधानसभा की चांदनी चौक सीट से अभी तक टिकट फाइनल नहीं हुआ है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 17, 2020 14:18 IST
Alka Lamba's Congress ticket from Chandni Chowk seat still undecided - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Alka Lamba's Congress ticket from Chandni Chowk seat still undecided 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) को छोड़ कांग्रेस में शामिल हुई अलका लांबाको दिल्ली विधानसभा की चांदनी चौक सीट से अभी तक टिकट फाइनल नहीं हुआ है। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चांदनी चौक सीट पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल अपने पुत्र मुदित के लिए टिकट पर अड़े हुए हैं। 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में अलका लांबाचांदनी चौक विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीतीं थी। लेकिन पिछले साल उन्होंने आम आदमी पार्टी से त्यागपत्र देकर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी और सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने उन्हें चांदनी चौक सीट से टिकट देने का वादा किया था। आम आदमी पार्टी ने इस बार चांदनी चौक सीट से प्रल्हाद सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी में टिकट का झगड़ा सिर्फ चांदनी चौक सीट पर ही नहीं है बल्कि कुछ अन्य सीटों पर भी पार्टी अभी तक माथापच्ची कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने अभी तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुकाबले नई दिल्ली विधानसभा सीट से प्रत्याशी फाइनल नहीं किया है। उधर दिल्ली में पार्टी के कदावर नेता योगानंद शास्त्री विधानसभा चुनाव में खुद अपने लिए और अपनी बेटी के लिए भी टिकट मांग रहे हैं। दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन अमेरिका चले गए हैं और उन्होंने अमेरिका यात्रा का कारण व्यक्तिगत बताया है।

कांग्रेस पार्टी में दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर माथापच्ची का दौर जारी है। शनिवार को इस मुद्दे पर एक बार फिर से पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की बैठक होगी और ऐसी संभावना है कि पार्टी के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट शनिवार को ही जारी होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement