Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा, चुनाव लड़ने के लिए आम आदमी पार्टी के पास नहीं हैं पैसे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की मदद करने की अपील की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2019 7:41 IST
Delhi Assembly Elections, Delhi Elections, Delhi Elections AAP, Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal AAP- India TV Hindi
Arvind Kejriwal appeals to people to help AAP fight Delhi polls | PTI File

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की मदद करने की अपील की। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए AAP के पास पैसे नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि वह अनधिकृत कॉलोनियों में मकानों की रजिस्ट्री का कार्य कराएंगे और लोग अपनी जमीन की रजिस्ट्री के दस्तावेज हाथ में आने तक किसी पर भरोसा नहीं करें। आपको बता दें कि अगले कुछ महीनों में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं।

‘मैंने पिछले 5 साल में एक रुपये की भी कमाई नहीं की’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘गत 5 साल में हमने दिल्ली में बहुत काम किए। हमारे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं है, मैंने पिछले 5 साल में एक रुपये की भी कमाई नहीं की, वे आप हैं जो मेरे लिए चुनाव लड़ेंगे।’ केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करना चाहती है, लेकिन रजिस्ट्री की अनुमति नहीं देना चाहती। 

‘पिछले 5 साल में कॉलोनियों के नियमित क्यों नहीं किया’
उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले BJP नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों को मालिकाना हक देने के पीछे की मंशा पर भी सवाल उठाए। केजरीवाल ने कहा, ‘चर्चा है कि केंद्र सरकार अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करेगी। मैं पूछना चाहता हूं कि उन्होंने पिछले 5 साल में यह क्यों नहीं किया जब मैं इन कॉलोनियों में सड़क, सीवर और पेयजल आपूर्ति की स्थिति में सुधार कर रहा था?’ उन्होंने दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के विकास के लिए कथित तौर पर कुछ भी नहीं करने के लिए विपक्षी पार्टियों पर भी हमला बोला। 

‘180 दिनों के भीतर दिया जाएगा स्वामित्व प्रमाण पत्र’
आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा था कि अनधिकृत कॉलोनियों के निवासी मकानों के मालिकाना अधिकार के लिए 16 दिसंबर से आवेदन कर सकेंगे और आवेदन से 180 दिनों के भीतर उन्हें स्वामित्व प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement