Friday, April 26, 2024
Advertisement

शपथग्रहण में किसी अन्य मुख्यमंत्री को नहीं बुलाएंगे अरविंद केजरीवाल: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल अपने मुख्यमंत्री पद के शपथग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री को नहीं बुलाएंगे। उन्हें लगता है कि सबके साथ मिलने से उनका ब्रांड (AAP की साफ इमेज) खराब हुआ है। इसलिए अब वह अपनी राजनीति को सबसे अलग ही रखना चाह रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 12, 2020 17:28 IST
शपथग्रहण में किसी अन्य मुख्यमंत्री को नहीं बुलाएंगे अरविंद केजरीवाल: सूत्र- India TV Hindi
Image Source : PTI शपथग्रहण में किसी अन्य मुख्यमंत्री को नहीं बुलाएंगे अरविंद केजरीवाल: सूत्र

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल अपने मुख्यमंत्री पद के शपथग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री को नहीं बुलाएंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें लगता है कि सबके साथ मिलने से उनका ब्रांड (AAP की साफ इमेज) खराब हुआ है। इसलिए अब वह अपनी राजनीति को सबसे अलग ही रखना चाह रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि 'अरविंद केजरीवाल अपने शपथग्रहण में किसी दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री को नहीं बुलाएंगे। सिर्फ दिल्ली की जनता और दिल्ली के सांसदों को बुलाने का फैसला लिया गया है।

हालांकि, पहले खबरें थी कि अरविंद केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में गैर कांग्रेस और गैर भाजपा राज्यों के सीएम शामिल हो सकते हैं। लेकिन, अब सूत्रों का कहना है कि ऐसा नहीं है, केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में सिर्फ दिल्ली की जनता और सांसद ही शामिल होंगे। बता दें कि अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को सीएम पद की शपथ लेंगे। मनीष सिसोदिया ने यह घोषणा की।

सिसोदिया ने कहा कि 16 फरवरी के दिन दिल्ली की नई सरकार का शपथग्रहण होगा। पहले ऐसा माना जा रहा था कि अरविंद केजरीवाल 14 फरवरी को शपथ ले सकते हैं क्योंकि पिछली बार भी उन्होंने 14 फरवरी को ही शपथ ली थी और पहली  बार जब मुख्यमंत्री पद छोड़ा था तो उस दिन भी 14 फरवरी ही थी। लेकिन मनीष सिसोदिया ने साफ कर दिया है कि 16 फरवरी के दिन नई सरकार का शपथग्रहण होगा और यह शपथग्रहण दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा। 

ऐसी संभावना है कि इस बार केजरीवाल सरकार के मंत्रीमंडल में कुछ नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। पार्टी के कई कदावर नेता इस बार विधायक बने हैं और ऐसी संभावना है कि उनको मंत्रीमंडल में शामिल किया जा  सकता है। अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं, पहली बार वे 2013 में दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे लेकिन कुछ दिनों में ही उन्होंने अपना पद छोड़ दिया था, इसके बाद वे फिर से 2015 में मुख्यमंत्री बने और इस बार फिर उनकी पार्टी की जीत हुई है और तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटों पर जीत मिली है जबकि 8 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है और कांग्रेस इस बार भी अपना खाता नहीं खोल पायी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement