Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: मंगलवार से शुरू हो रहा है BJP का प्रचार अभियान, बनाई ये खास रणनीति

पार्टी सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री पार्टी को राष्ट्रीय राजधानी में जिताने के लिए तीन बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे। अमित शाह 6 और राजनाथ सिंह 7 से 10 रैलियों को संबोधित करेंगे। 

IANS Written by: IANS
Published on: January 19, 2020 19:39 IST
Delhi Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रचार अभियान मंगलवार से शुरू हो जाएगा। इस अभियान में पार्टी के सभी बड़े दिग्गज नेता शिरकत करेंगे। इसके लिए पार्टी ने 100 से ज्यादा दिग्गज नेताओं से संपर्क साधा है। दिल्ली भाजपा को अभी तक प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, साध्वी निरंजन ज्योति, गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे, रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, नित्यानंद राय, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन की तरफ से प्रचार करने की सहमति मिल चुकी है।

पीएम मोदी कर सकते हैं 3 बड़ी रैलियां

पार्टी सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री पार्टी को राष्ट्रीय राजधानी में जिताने के लिए तीन बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे। अमित शाह 6 और राजनाथ सिंह 7 से 10 रैलियों को संबोधित करेंगे। सूत्रों ने यह भी बताया कि जरूरत पड़ने पर इन नेताओं की रैलियों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है। दिल्ली में सबसे ज्यादा प्रचार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इन दोनों नेताओं की सभा मांग के अनुसार तय की जाएगी।

बड़ी रैलियों के बजाय छोटी सभाओं पर ज्यादा फोकस रहेगा

पार्टी ने तय किया है कि बड़ी रैलियों के बजाय छोटी सभाओं पर ज्यादा फोकस किया जाए। पार्टी ने अपने नेताओं को बड़ी सभाओं के बजाय गली-मोहल्लों में छोटी-छोटी सभाएं करने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान 5 हजार से ज्यादा सभाएं करेगी। पार्टी का लक्ष्य है कि वह दिल्लीभर में हर दिन 250 छोटी सभाएं करे। साथ ही कहा गया है कि इन सभाओं में 200 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी नहीं होनी चाहिए।

केजरीवाल सरकार की योजनाओं का तथ्यों के साथ पदार्फाश करने पर रहेगा जोर

नेताओं के दौरे और सभाओं को लेकर पार्टी इस बार बाकायदा रोस्टर भी तैयार कर रही है। नेताओं को निर्देश दिया गया है कि वे सभाओं में सिर्फ केंद्र की योजनाओं पर फोकस करें। साथ ही यह भी कहा गया है कि केजरीवाल सरकार की योजनाओं का तथ्यों के साथ पदार्फाश किया जाए। दिल्ली के बाहर से 500 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली में पिछले एक महीने से कैम्प कर रहे हैं। वे पार्टी को जिताने के लिए बूथ से लेकर मुहल्लों तक में सक्रिय हैं। बाहर से आए कार्यकर्ताओं में ज्यादातर उत्तरप्रदेश और बिहार से हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement