Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली: क्या जरूरत पड़ी तो परिणाम के बाद AAP के साथ गठबंधन करेगी कांग्रेस?

दिल्ली चुनाव के मतदान के बाद सभी एग्जिट पोल्स ने राजधानी में एकबार फिर अरविंद केजरीवाल की सरकार का अनुमान जताया है। एग्जिट पोल्स में कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह नाकार दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2020 19:50 IST
Sonia Priyanka- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Representational Image

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव के मतदान के बाद सभी एग्जिट पोल्स ने राजधानी में एकबार फिर अरविंद केजरीवाल की सरकार का अनुमान जताया है। एग्जिट पोल्स में कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह नाकार दिया गया है। रविवार को जब दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा से आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "पहले चुनाव परिणाम आने दो। व्यक्तिगत तौर पर, मैं इसके खिलाफ हूं। मैं ये सोच भी नहीं सकता की दिल्ली में अरविंद केजरीवाल दोबारा सरकार बनाएं। गठबंधन का तो कोई सवाल ही नहीं पैदा होता।"

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने कहा कि एग्जिट पोल के अनुमान पर उन्हें भरोसा नहीं है, क्योंकि अनुमान कई बार गलत साबित हो चुका है। इसके विपरीत नतीजे आएंगे। चोपड़ा ने कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में हुए चुनाव के बाद आए एग्जिट पोल के नतीजे गलत साबित हुए थे। इस बार दिल्ली में भी ऐसा ही होगा। उन्होंने भरोसा जताया कि 11 फरवरी को नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आएंगे।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने IANS से बातचीत में कहा, "मुझे यकीन है कि दिल्ली के लोग हमें अच्छे परिणाम देंगे। मैं जिन क्षेत्रों में गया, वहां मुझे और पार्टी को लोगों का बहुत प्यार मिला, इसलिए पूरे भरोसे के साथ कह सकता हूं कि अलग तरह के नतीजे आने वाले हैं। उन्होंने कहा, "मैं पार्टी हाईकमान का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी। मेरी जितनी काबिलीयत थी, उतना मैंने किया। चुनाव के दौरान मैंने 18 से 20 घंटे काम किया। सभी कार्यकर्ताओं ने भी एकजुट होकर काम किया।"

इनपुट- ANI/IANS

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement