Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव: अरविंद केजरीवाल 20 जनवरी को दाखिल करेंगे नामांकन, इस दिन आएगा "गारंटी कार्ड"

दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 17, 2020 14:25 IST
Arvind Kejariwal
 - India TV Hindi
Arvind Kejariwal  

दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने सूचना दी है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 20 जनवरी को विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। अरविंद केजरीवाल इस बार फिर से नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, वहीं 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे। 

नामांकन भरने के दिन अरविंद केजरीवाल एक रोड शो में भी शामिल होंगे। यह रोड शो दिल्ली के विभिन्न इलाकों से गुजरेगा। इसमें केजरीवाल आम आदमी पार्टी की ताकत का भी प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद 22 जनवरी को आम आदमी पार्टी अपना घो​षणापत्र भी जारी करेगी। इस बार पार्टी ने घोषणापत्र को दो भागों में विभाजित किया है। इसमें पहला है केजरीवाल का गारंटी कार्ड। यह गारंटी कार्ड 22 जनवरी को पेश किया जाएगा। इसके बाद पार्टी अपना घोषणा पत्र भी जारी करेगी। 

आम आदमी पार्टी ने घोषित कर दी है लिस्ट 

विधानसभा चुनावों का बिगुल फुंकने के बाद तीन बड़ी पार्टियों में सबसे पहले आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीवारों के नामों की घोषणा कर दी है।  मंगलवार शाम जारी हुई लिस्ट के मुताबिक, पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है। यानि 15 विधायकों के टिकट काट दिए हैं। इस लिस्ट में 8 महिला उम्मीदवारों का नाम है। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने छह महिलाओं को टिकट दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement