1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020
  5. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के लिए शुरू हुई माथापच्ची, 2-3 दिन में हो सकता है ऐलान

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के लिए शुरू हुई माथापच्ची, 2-3 दिन में हो सकता है ऐलान

अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली पड़ी हुई है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2019 19:48 IST
Delhi Pradesh Congress Committee President appointment on table, Leaders reaches 10 Janpath- India TV Hindi
Delhi Pradesh Congress Committee President appointment on table, Leaders reaches 10 Janpath

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए माथापच्ची शुरू हो गई है। गुरुवार को पार्टी के दिल्ली प्रभारी पी सी चाको सहित दिल्ली कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास 10 जनपथ पहुंचे। 10 जनपथ पहुंचने वालों में अरविंदर सिंह लवली, अजय माकन और सुभाष चोपड़ा शामिल थे। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद खाली पड़ा हुआ है। बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी के दिल्ली प्रभारी ने कहा कि अगले 2-3 दिन में नए अध्यक्ष का ऐलान हो सकता है।

अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली पड़ी हुई है, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सोनिया गांधी जल्दी ही दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष का ऐलान कर सकती हैं और इसी पर विचार विमर्श के लिए गुरुवार को बैठक बुलाई गई है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी दिल्ली में युवा चेहरे पर दावं लगाना चाहती है और इस रेस में अरविंदर लवली और अजय माकन सबसे आगे चल रहे हैं, हालांकि सूत्रों का यह भी कहना है कि अजय माकन अध्यक्ष पद के लिए ज्यादा इच्छुक नहीं लग रहे जबकि अरविंदर लवली कुछ समय पहले ही भाजपा छोड़ कांग्रेस में वापस आए हैं और उनके तथा अध्यक्ष पद की रेस में यह रोड़ा साबित हो सकता है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X