Thursday, April 18, 2024
Advertisement

क्या पूर्वांचल का कोई निवासी दिल्ली में गैरकानूनी घुसपैठिया है? मनोज तिवारी का केजरीवाल पर पटलवार

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में NRC लागू हुआ तो सबसे पहलो मनोज तिवारी बाहर जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2019 14:52 IST
Manoj Tiwari reply to Kejriwal on his NRC statement- India TV Hindi
Manoj Tiwari reply to Kejriwal on his NRC statement

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में NRC लागू हुआ तो सबसे पहलो मनोज तिवारी बाहर जाएंगे। मनोज तिवारी ने केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पूछा है कि क्या केजरीवाल यह कहना चाहते हैं कि पूर्वांचल का कोई निवासी दिल्ली में गैरकानूनी घुसपैठिया है? मनोज तिवारी ने पूछा कि केजरीवाल दिल्ली से किसे बाहर निकालना चाहते हैं। 

मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जवाब देते हुए पूछा ''क्या दूसरे राज्यों से दिल्ली में रहने आए लोगों को आप विदेशी समझते हैं? क्या आप उन्हें दिल्ली से बाहर निकालना चाहते हैं? आप भी उन्हीं में से एक हैं, अगर यही उनकी मंशा है तो मुझे लगता है कि वे अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं, कैसे कोई भारतीय राजस्व सेवा का अधिकारी यह नहीं जनता कि एनआरसी क्या है?''

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) पर सवाल पूछा गया था, अरविंद केजरीवाल से पूछा गया था कि मनोज तिवारी दिल्ली में एनआरसी  लागू करने की मांग कर रहे हैं, इसपर अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में अगर एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले मनोज तिवारी ही दिल्ली से बाहर जाएंगे। मनोज तिवारी और अरविॆद केजरीवाल दोनो ही दिल्ली के मूल निवासी नहीं है, मनोज तिवारी मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं जबकि अरविंद केजरीवाल हरियाणा के मूल निवासी हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement