Thursday, May 02, 2024
Advertisement

क्या दिल्ली में चुनाव के बाद AAP और कांग्रेस का होगा गठबंधन? जानिए पीसी चाको का जवाब

2013 के अंत में हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी को समर्थन की घोषणा की थी

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: January 03, 2020 14:01 IST
PC Chacko reply on post poll alliance between Congress and Aam Aadmi Party- India TV Hindi
PC Chacko reply on post poll alliance between Congress and Aam Aadmi Party

नई दिल्ली। दिल्ली में क्या विधानसभा चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन हो सकता है? इंडिया टीवी ने जब यह सवाल कांग्रेस पार्टी के दिल्ली प्रभारी पी सी चाको से पूछा तो उन्होंने कहा ‘‘अभी यह एक काल्पनिक सवाल है और चुनाव के बाद क्या होगा इसके बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता’’। पीसी चाको ने चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल का जवाब नहीं दिया लेकिन इस संभावना से इनकार भी नहीं किया।

2013 के अंत में हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी को समर्थन की घोषणा की थी और उस समय 49 दिन के लिए अरविंद केजरीवाल पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे। लेकिन 49 दिन बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था और लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

2019 में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का कांग्रेस को ऑफर दिया था और उस समय पीसी चाको आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के पक्ष में थे, लेकिन उस समय दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने हामी नहीं भरी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement