Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है बीजेपी, थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलेंगे खट्टर: सूत्र

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर थोड़ी देर में राज्यपाल से मुलकात कर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करनेवाले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 24, 2019 17:56 IST
Haryana Election Resutls 2019- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Haryana Election Resutls 2019

नयी दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर थोड़ी देर में राज्यपाल से मुलकात कर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। बीजेेपी सबसे बड़े दल होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। अभी तक प्राप्त रूझानों/नतीजों के मुताबिक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 41 सीट, कांग्रेस को 31, जेजेपी को 10, आईएनएलडी-01 और अन्य को 8 सीटें मिलती नजर आ रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 5 निर्दलीय विधायक बीजेपी के साथ जा सकते हैं। साथ ही जेजेपी से भी बात चल रही है। 

हालांकि दुष्यंत चौटाला ने इससे पहले कहा, ‘‘यह (मनोहर लाल) खट्टर सरकार के खिलाफ जबरदस्त सत्ता विरोधी लहर है।’’ यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी भाजपा को समर्थन देगी या कांग्रेस को, चौटाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। पहले हम अपने विधायकों की बैठक बुलाएंगे, फैसला करेंगे कि सदन में हमारा नेता कौन होगा और फिर इस पर आगे सोचेंगे।’’ 

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पहुंचने के बाद हुड्डा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने की संभावना को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद के साथ मंथन करेंगे। एक सूत्र ने बताया कि सोनिया ने हुड्डा से फोन पर भी बात की है और उन्हें सरकार बनाने के लिए आगे बढ़ने को कहा है। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement