Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जनता दल (यू) ने झारखंड के लिए ‘‘ट्रैक्टर पर बैठे किसान’’ का चुनाव चिह्न मांगा

जनता दल (यूनाइटेड) ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की आपत्ति पर राज्य में ‘तीर’ का अपना चुनाव चिह्न वापस लिए जाने के बाद अब चुनाव आयोग से ‘‘ट्रैक्टर पर बैठे किसान’’ का चुनाव चिह्न मांगा है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 06, 2019 19:50 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जनता दल (यू) ने झारखंड के लिए ‘‘ट्रैक्टर पर बैठे किसान’’ का चुनाव चिह्न मांगा

रांची। जनता दल (यूनाइटेड) ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की आपत्ति पर राज्य में ‘तीर’ का अपना चुनाव चिह्न वापस लिए जाने के बाद अब चुनाव आयोग से ‘‘ट्रैक्टर पर बैठे किसान’’ का चुनाव चिह्न मांगा है। जनता दल (यू) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने शुक्रवार को यहां कहा कि चुनाव आयोग से झारखंड के लिए उनकी पार्टी ने यह नया चुनाव चिह्न मांगा है।

मुर्मू ने एक बार फिर से जदयू का चुनाव चिह्न राज्य में जब्त किये जाने की मांग करने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा की आलोचना की और आरोप लगाया कि यह बदले की कार्रवाई के तहत झामुमो ने किया है। इस वर्ष जून में चुनाव आयोग ने बिहार में जदयू की शिकायत पर झामुमो का तीर-धनुष का चुनाव चिह्न जब्त कर लिया था और उसी के बदले में झामुमो ने जदयू के खिलाफ चुनाव आयोग में ऐसी ही शिकायत झारखंड के लिए की थी।

सालखन मुर्मू मुर्मू ने बताया कि राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं में आगामी चुनावों के लिहाज से विश्वास भरने के लिए पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को रांची का दौरा करेंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की कि झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव जदयू अपने बूते पर अकेले लड़ेगी। झारखंड में इस वर्ष अक्तूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement