1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019
  5. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: सोमवार को चौथे चरण के लिए वोटिंग, दो प्रमुख मंत्रियों के भाग्य का होगा फैसला

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: सोमवार को चौथे चरण के लिए वोटिंग, दो प्रमुख मंत्रियों के भाग्य का होगा फैसला

झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को 15 सीटों के लिए मतदान होगा, जिसमें राज्य के दो प्रमुख मंत्रियों सहित कुल 221 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 15, 2019 21:51 IST
Jharkhand assembly elections 2019- India TV
Image Source : PTI Jharkhand assembly elections 2019

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को 15 सीटों के लिए मतदान होगा, जिसमें राज्य के दो प्रमुख मंत्रियों सहित कुल 221 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। मधुपुर सीट पर राज्य के श्रम मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार राज पालीवार का मुख्य मुकाबला झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार हुसैन अंसारी से होने की संभावना है। वहीं, चंदनकियारी सीट पर मुख्य मुकाबला राजस्व मंत्री अमर कुमार बावरी और आजसू के उम्मीदवार उमाकांत रजक के बीच होने की संभावना है। 

झरिया सीट पर एक ही परिवार की दो महिलाओं के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल सकती है जहां भाजपा ने रागिनी सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने पूर्णिमा नीरज सिंह को टिकट दिया है। रागिनी भगवा पार्टी के मौजूदा विधायक संजीव सिंह की पत्नी हैं। सिंह अपने चचेरे भाई नीरज सिंह (कांग्रेस नेता) की हत्या के मामले में जेल में हैं। 

मुख्य चुनाव अधिकारी विनय कुमार चौबे ने रविवार को बताया कि 15 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 47,85,009 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए योग्य हैं। इनमें 22,44,134 महिलाएं और 81 तृतीय लिंग के मतदाता हैं। चौथे चरण में 23 महिला प्रत्याशी सहित कुल 221 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। बोकारो सीट पर सबसे ज्यादा 25 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। 

चौबे ने बताया कि जमुआ, बगोदर, गिरिडीह, डुमरी और तुंडी सीटों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा तथा दोपहर तीन बजे तक चलेगा, जबकि शेष सीटों पर यह शाम पांच बजे तक वोट डाले जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि कुल 6101 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पांचवें एवं अंतिम चरण में 16 सीटों के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13