Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने PM मोदी और अमित शाह को 100 करोड़ रूपये का मानहानि नोटिस भेजा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को विधिक नोटिस भेजे और उन्हें चेतावनी दी कि वह आपराधिक और दीवानी मानहानि के मामले दायर करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2018 23:19 IST
Karnataka CM sends Rs 100 cr defamation notice to PM modi and Amit Shah - India TV Hindi
Image Source : PTI Karnataka CM sends Rs 100 cr defamation notice to PM modi and Amit Shah 

बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को विधिक नोटिस भेजे और उन्हें चेतावनी दी कि वह आपराधिक और दीवानी मानहानि के मामले दायर करेंगे। सिद्धारमैया पर कथित भ्रष्टाचार को लेकर मोदी और शाह की ओर से निशाने साधे जा रहे हैं। सिद्धरमैया ने इसके साथ ही भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ भी नोटिस भेजा है जिनके खिलाफ कांग्रेस ने लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाये हैं। 

इस नोटिस में उनसे बिना शर्त माफी मांगने या 100 करोड़ रूपये के मानहानि मामले का सामना करने को कहा गया है। पीएम मोदी ने सिद्धारमैया के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार को लेकर लगातार हमले किये हैं और उनकी सरकार को ‘‘ सीधा रूपैया सरकार ’’ और ‘‘10 प्रतिशत कमीशन सरकार ’’ कहा है। पीएम मोदी ने अपने प्रचार अभियान के दौरान यह भी आरोप लगाया कि उनकी सरकार जहां व्यापार करने में आसानी की बात करती है सिद्धरमैया सरकार ‘‘ हत्या में सुगमता ’’ का माहौल दे रही है। 

सिद्धारमैया ने अपने नोटिस में प्रधानमंत्री एवं अन्य से मांग की है वे इलेक्ट्रानिक , प्रिंट और सोशल मीडिया के जरिये तत्काल ‘‘ सार्वजनिक रूप से माफी मांगें ’’ और ऐसा नहीं करने पर उन्हें विधिक कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। सिद्धारमैया ने अपने वकील और कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य वी एस उगरप्पा के जरिये भेजे नोटिस में कहा है कि सभी ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दंडनीय अपराध किये हैं। 

इसमें कहा गया है , ‘‘ आपसे कहा जाता है कि आप आगे से ऐसे बयान देने से परहेज करें और तत्काल इलेक्ट्रानिक , प्रिंट और सोशल मीडिया के जरिये तुरंत बिना शर्त माफी मांगें जिसमें बयान और विज्ञापन आये हैं। ’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement