Friday, March 29, 2024
Advertisement

प. बंगाल में 12 मई को होने वाले मतदान के लिए तैनात किए जाएंगे 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी

केन्द्र सरकार पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को होने वाले मतदान को हिंसामुक्त बनाने के लिए 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2019 23:44 IST
Centre to deploy over 71,000 security personnel to ensure...- India TV Hindi
Centre to deploy over 71,000 security personnel to ensure violence-free polls on May 12 in Bengal

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को होने वाले मतदान को हिंसामुक्त बनाने के लिए 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात करेगी। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

रविवार को तमलुक, कांठी, गाथल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिशुनपुर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। अधिकारियों ने कहा कि बंगाल के माओवाद प्रभावित जंगलमहल इलाके में आईईडी विस्फोटक के बचने के लिए सुरक्षा बलों को वाहनों में आवाजाही नहीं करने का निर्देश दिया गया है।

अधिकारियों ने कहा बंगाल में 12 मई को होने वाले मतदान के लिये 713 कंपनियां अथवा 71,300 महिला और पुरुष सुरक्षाकर्मियों को बंगाल में चुनावी ड्यूटी में तैनात किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, आरपीएफ और आरएएफ की 602 कंपनियां और राज्य सशस्त्र पुलिस की 111 कंपनियां तैनात की जाएंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement