Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब से मिला टिकट

कांग्रेस ने शनिवार को बिहार, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में पांच लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिनमें सबसे प्रमुख नाम शत्रुघ्न सिन्हा का है जिन्हें पटना साहिब से टिकट दिया गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 06, 2019 16:14 IST
Shatrughan sinha File Photo- India TV Hindi
Shatrughan sinha File Photo

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को बिहार, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में पांच लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिनमें सबसे प्रमुख नाम शत्रुघ्न सिन्हा का है जिन्हें पटना साहिब से टिकट दिया गया है। सिन्हा शनिवार को कांग्रेस में शामिल हुए और इसे कुछ घन्टे बाद ही उन्हें उम्मीदवार घोषित किया गया। अब पटना साहिब से वह केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद को चुनौती देंगे। पिछली बार सिन्हा भाजपा के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव जीते थे। 

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से रामलाल ठाकुर को टिकट दिया है जो भाजपा के अनुराग ठाकुर को चुनौती देंगे। इसके साथ ही पार्टी ने पंजाब में खादूर साहिब से जसबीर सिंह गिल, फतेहपुर साहिब से अमर सिंह और फरीदकोट से मोहम्मद सादिक को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस अब तक कुल 377 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement