Friday, March 29, 2024
Advertisement

आचार संहिता के उल्लंघन पर गौतम गंभीर को कारण बताओ नोटिस, दो मई से पहले देना होगा जवाब

BJP के पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी गौतम गंभीर को निर्वाचन अधिकारियों ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सिलसिले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 30, 2019 19:40 IST
Former cricketer and BJP candidate from East Delhi Gautam...- India TV Hindi
Image Source : PTI Former cricketer and BJP candidate from East Delhi Gautam Gambhir greets his supporters during an election roadshow for Lok Sabha elections, in New Delhi.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी गौतम गंभीर को निर्वाचन अधिकारियों ने कथित तौर पर एक राष्ट्रीय अखबार में उनकी तस्वीर वाला विज्ञापन छपने पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सिलसिले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी ने इसके जानकारी दी है।

अधिकारियों के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति ने 26 अप्रैल को अखबार में आए एक विज्ञापन पर संज्ञान लिया, जिसमें एक क्रिकेट गेम एप-क्रिकप्ले का प्रचार करते हुए साथ में गंभीर की तस्वीर आई थी।

इसमें कहा गया, “यह एक छद्म विज्ञापन लगता है जो एक खास राजनीतिक दल की तरफ से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार के पक्ष में राजनीतिक पहल नजर आता है और यह आदर्श आचार संहिता के विपरीत है।” नोटिस के मुताबिक, ‘अब मेरे साथ इंडिया खेलेगा’ टैगलाइन वाले विज्ञापन में इस खेल के विजेताओं को रोज नकद इनाम दिए जाने का भी जिक्र है।

गंभीर और प्रकाशन को 29 अप्रैल को जारी नोटिस में दो मई तक निर्वाचन आयोग द्वारा गठित मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति से हासिल दस्तावेज पेश करने को निर्देश दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। भाजपा ने मौजूदा सांसद महेश गिरी की जगह गंभीर को पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement