Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी लिस्ट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए मंगलवार की देर रात उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी कर दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 6:45 IST
Lok Sabha Elections 2019: Congress releases sixth list of candidates | Facebook- India TV Hindi
Lok Sabha Elections 2019: Congress releases sixth list of candidates | Facebook

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए मंगलवार की देर रात उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इनमें महाराष्ट्र से 7 और केरल के 2 उम्मीदवार शामिल हैं। इसी के साथ पार्टी 11 अप्रैल से शुरू होने वाले चुनावों के लिए अब तक 146 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस सूची को मंजूरी दी गई थी।

कांग्रेस ने केरल की अलापुझा सीट से शनिमोल उस्मान और अतिंगल से अडूर प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है। अलापुझा सीट का प्रतिनिधित्व इस समय AICC महासचिव (संगठन) के. सी. वेणुगोपाल कर रहे है। पार्टी ने महाराष्ट्र की नन्दुरबार सीट से के. सी. पाडवी, धुले से कुनाल रोहिदास पाटिल, वर्धा से चारूलता खाजासिंह टोकस, यवतमाल-वाशिम से मानिकराव जी ठाकरे, मुंबई दक्षिण सेंट्रल से एकनाथ गायकवाड़, शिरडी से भाऊसाहिब कांबले और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नवीनचंद्र बांदिवडेकर को उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 15 नाम, दूसरी लिस्ट में 21, तीसरी लिस्ट में 18, चौथी लिस्ट में 27 और पांचवी लिस्ट में सबसे ज्यादा 56 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इस तरह कांग्रेस की और से अभी तक लोकसभा चुनावों के लिए कुल 146 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement