Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Lok Sabha 2019: दूसरे चरण में मोदी सरकार के 4 मंत्री, 1 पूर्व पीएम, 3 पूर्व सीएम सहित इन दिग्गजों की किस्‍मत दांव पर

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है। दूसरे चरण के मतदान में कई वीवीआईपी सीटें शामिल हैं। दूसरा चरण इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज मोदी सरकार के 4 मंत्री, 1 पूर्व पीएम, 3 पूर्व सीएम, 8 पूर्व केंद्रीय मंत्री अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2019 7:30 IST
Lok Sabha Elections - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lok Sabha Elections 
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज 12 राज्‍यों की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है। दूसरे चरण के मतदान में कई वीवीआईपी सीटें शामिल हैं। दूसरा चरण इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि आज मोदी सरकार के 4 मंत्री, 1 पूर्व पीएम, 3 पूर्व सीएम, 8 पूर्व केंद्रीय मंत्री अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं। बड़े चेहरों की बात करें तो आज हेमामालिनी, राजबब्‍बर, फारुख अब्‍दुल्‍ला, तारिक अनवर, एचडी देवगौड़ा सहित कई बड़ी हस्तियों की किस्‍मत ईवीएम मशीन में बंद हो जाएगी।  
आज उत्‍तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, यहां सभी की नज़रें मथुरा की लोकसभा सीट पर होंगी। यहां से बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी मैदान में हैं। इसके पास ही फतेहपुर सीकरी की सीट पर कांग्रेस के राज बब्‍बर मैदान में हैं। वहीं जम्‍मू कश्‍मीर की उधमपुर सीट से केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह मैदान में हैं। अन्‍य बड़े चेहरों की बात करें तो श्रीनगर सीट से नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की भी किस्मत दांव पर है। 
 
बिहार की 5 सीटों भागलपुर, बांका, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में आज मतदान होगा। यहां सभी की निगाहें कटिहार और बांका सीट होंंगी। कटिहार में कांग्रेस ने तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया है। बांका सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव आरजेडी से चुनाव लड़़ रहे हैं।
 
महाराष्ट्र में भी कई दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला। नांदेड़ सीट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण मैदान में हैं। बीड सीट से बीजेपी ने गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे को चुनाव मैदान में उतारा है । सोलापुर लोकसभा सीट से कांग्रेस की ओर से सुशील कुमार शिंदे एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रकाश आंबेडकर के मैदान में उतरने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है।   
 
दक्षिण भारत का रुख करें तो दूसरे चरण में यहां भी कई वीआईपी उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है। बेंगलुरू नॉर्थ सीट से सदानंद गौड़़ा,डीएमके की कनिमोझी, शिवगंगा सीट से पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम चुनावी मैदान में है। कर्नाटक में टुमकुर सीट पर पूर्व पीएम एचडी देवगौड़़ा मैदान में हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement