1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. जयललिता के नक्शेकदम पर चलते हुए बीजेपी से लोकसभा चुनाव गठबंधन: AIADMK

जयललिता के नक्शेकदम पर चलते हुए बीजेपी से लोकसभा चुनाव गठबंधन: AIADMK

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के साथ गठबंधन राष्ट्रीय हित में है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2019 21:05 IST
Union Minister and BJP's Tamil Nadu in-charge Piyush...- India TV Hindi
Union Minister and BJP's Tamil Nadu in-charge Piyush Goyal along with Tamil Nadu Chief Minister Edappadi K Palaniswami

चेन्नई: तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के साथ गठबंधन राष्ट्रीय हित में है। पार्टी ने कहा कि ऐसा दिवंगत नेता जे जयललिता के नक्शेकदम पर चलते हुए किया गया है जिन्होंने 1998 में भगवा पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन किया था।

जयललिता के 71वें जन्मदिन पर अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेताओं ओ. पनीरसेल्वम और के. पलानीस्वामी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों और 21 विधानसभा सीटों पर संभावित उपचुनावों में वे ‘‘पुरैची थलाइवी अम्मा जैसी शानदार जीत’’ हासिल करने का संकल्प लें।

दोनों शीर्ष नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखे पत्र में कहा, ‘‘हमने विजयी गठबंधन बनाया है जो राष्ट्रीय हितों की रक्षा करेगा, जिसे कभी पुरैची थलाइवी ने 1998 में किया था।’’

अन्नाद्रमुक गठबंधन ने 1998 के लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु में 39 सीटों में से 30 सीटों पर जीत दर्ज की थी जिनमें तीन सीटें भाजपा ने जीती थी और बाकी की सीटें द्रमुक खेमे में गई थीं।

भाजपा के साथ जाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए अन्नाद्रमुक ने कहा कि वह धर्मनिरपेक्षता, राज्य की स्वायत्तता और सामाजिक न्याय सहित अपनी मूल राजनीतिक विचारधाराओं के प्रति प्रतिबद्ध रहेगी। भाजपा के साथ गठबंधन और ‘‘राज्य की स्वायत्ता का उल्लंघन’’ समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर अन्नाद्रमुक विपक्षी द्रमुक के निशाने पर है।

बहरहाल भाजपा ने कहा कि अन्नाद्रमुक तमिलनाडु में गठबंधन का नेतृत्व करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment