1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. 'नवीन पटनायक प्रधानमंत्री पद के लिए होंगे सही उम्मीदवार, पीएम बनने को लेकर पहले भी हो चुकी है चर्चा'

'नवीन पटनायक प्रधानमंत्री पद के लिए होंगे सही उम्मीदवार, पीएम बनने को लेकर पहले भी हो चुकी है चर्चा'

यह बयान ऐसे समय में आया है जब छह दिन बाद 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा होनी है। यदि किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है और क्षेत्रीय दलों की मदद से केंद्र में सरकार बनती है तो ऐसे स्थिति में बीजद अपना अवसर देख रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 17, 2019 23:19 IST
Naveen Patnaik deserves to be Prime Minister: SN Patro- India TV Hindi
Naveen Patnaik deserves to be Prime Minister: SN Patro

भुवनेश्वर: बीजू जनता दल (बीजद) के उपाध्यक्ष व मंत्री सूर्य नारायण पत्रो ने शुक्रवार को कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक प्रधानमंत्री पद के लिए सही उम्मीदवार रहेंगे। मीडियाकर्मियों से यहां बात करते हुए पत्रो ने कहा, "भारत और ओडिशा राज्य के लोग चाहते हैं कि नवीन पटनायक देश के प्रधानमंत्री बनें। पूर्व में प्रधानमंत्री बनने को लेकर बीजू पटनायक (पूर्व मुख्यमंत्री) के पक्ष में बात हुई थी।"

यह बयान ऐसे समय में आया है जब छह दिन बाद 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा होनी है। यदि किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है और क्षेत्रीय दलों की मदद से केंद्र में सरकार बनती है तो ऐसे स्थिति में बीजद अपना अवसर देख रही है। बीजद उपाध्यक्ष ने इस बात को माना कि कांग्रेस के समर्थन के बिना नवीन पटनायक प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं।

उन्होंने कहा कि देश की पुरानी पार्टी का इतिहास रहा है। उसने पूर्व प्रधानमंत्रियों को समर्थन दिया लेकिन कार्यकाल पूरा होने से पहले ही अपना समर्थन वापस ले लिया। उन्होंने यह भी कहा कि बीजद अब 'समान दूरी की नीति' नहीं अपनाएगी और जो भी ओडिशा के हित में काम करेगा, उसे समर्थन देगी। नवीन पटनायक ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी केंद्र में अगली सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी क्योंकि किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को लोकसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलेगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों ही क्षेत्रीय दलों के समर्थन से सरकार बनाने की कोशिश कर रहीं हैं। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में चक्रवात फानी प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और राहत कार्यों के लिए नवीन पटनायक की प्रशंसा की थी। संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 23 मई को बीजद सहित गैर-राजग दलों को पत्र भेज कर बैठक के लिए बुलाया है, इसी दिन लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए जाने हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X