Thursday, July 25, 2024
Advertisement

नवीन पटनायक ने शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी को किया आमंत्रित, 29 मई को होगा कार्यक्रम

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने बुधवार को यहां आयोजित होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2019 22:15 IST
Naveen Patnaik invites Modi to his swearing-in ceremony- India TV Hindi
Naveen Patnaik invites Modi to his swearing-in ceremony

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने बुधवार को यहां आयोजित होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। बीजद के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि पटनायक बुधवार को सुबह 10:30 बजे लगातार पांचवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार, ‘‘ओडिशा में नयी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री को आमंत्रित करने के लिए एक विशेष संदेश दिल्ली भेजा गया है।’’ 

राज्य में विभिन्न दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि प्रधानमंत्री को भेजा गया निमंत्रण महत्वपूर्ण है क्योंकि पटनायक ने चुनाव प्रचार के दौरान मोदी को खुला निमंत्रण दिया था। पटनायक ने बालासोर लोकसभा क्षेत्र के तहत बास्ता में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी को अपने शपथ ग्रहण में आने को कहा था। इससे पहले मोदी ने एक जनसभा में घोषणा की थी कि वह राज्य में अगली भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए फिर ओडिशा आएंगे। मोदी ने यह भी कहा था कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद पटनायक सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी। 

पटनायक ने जवाब में कहा था, ‘‘बीजद मतदान के तीसरे चरण के आखिर में विधानसभा में पहले ही बहुमत हासिल कर चुकी है। मैं उन्हें विनम्रतापूर्वक नयी बीजद सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।’’ राज्य सरकार ने बुधवार को होने वाले समारोह के लिए उद्योगपतियों, महिला स्व-सहायता समूहों के सदस्यों और अन्य लोगों को भी आमंत्रित किया है। पटनायक के शपथ ग्रहण समारोह में 5000 से ज्यादा लोग शामिल होंगे। इस बार पटनायक यहां प्रदर्शनी मैदान में शपथ लेंगे। इससे पहले चार बार उन्होंने राजभवन में शपथ ली है। राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल नयी सरकार को शपथ दिलाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें लोकसभा चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement