Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

बिहार में लोजपा की 6 में 5 सीटों पर उम्मीदवार तय, चिराग पासवान जमुई से लड़ेंगे चुनाव: सूत्र

लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने हिस्से की 6 सीटों में से 5 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर, हाजीपुर, जमुई, वैशाली और नवादा के लिए प्रत्याशी तय कर लिए गए हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2019 16:15 IST
Paswan's LJP decides 5 ticktes for lok sabha seats in Bihar- India TV Hindi
Paswan's LJP decides 5 ticktes for lok sabha seats in Bihar

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के बिहार के घटक दलों यानि भाजपा, जनता दल यूनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी के बीच सीटों के बटवारे के बाद लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने हिस्से की 6 सीटों में से 5 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर, हाजीपुर, जमुई, वैशाली और नवादा के लिए प्रत्याशी तय कर लिए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, जमुई से चिराग पासवान, वैशाली से लोजपा विधायक दिनेश सिंह की पत्नी वीणा सिंह और नवादा से लोजपा नेता सूरजभान की पत्नी वीणा देवी को टिकट दिया गया है। छठी सीट खगड़िया को लेकर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है और पार्टी ने वहां के लिए उम्मीदवार की घोषणा अभी नहीं की है।

बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए NDA के घटक दलों के बीच जो बंटवारा हुआ है उसके तहत भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement