Friday, March 29, 2024
Advertisement

पहली बार प्रधानमंत्री मोदी ने दिया इन सवालों का जवाब, इंडिया टीवी के कार्यक्रम शामिल हुए PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को इंडिया टीवी के कार्यक्रम सलाम इंडिया में पहुंचे। कार्यक्रम में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा को लगभग 2 घंटे तक दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार कई बातों का खुलासा किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2019 16:27 IST
PM Modi - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM Modi 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को इंडिया टीवी के कार्यक्रम सलाम इंडिया में पहुंचे। कार्यक्रम में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा को लगभग 2 घंटे तक दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार कई बातों का खुलासा किया। रजत शर्मा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का का यह इंटरव्यू 4 मई शनिवार रात 8 से 10 बजे के दौरान इंडिया टीवी पर प्रसारित किया जाएगा। 

'पाकिस्तान ने बॉर्डर पर टैंक, रडार लगा रखा था और हम बजरंगबली की जय करके ऊपर से चले गए'

इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन मुख्य सवालों का जवाब दिया वह इस तरह से हैं

  1. प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार उन हालात के बारे में जानकारी दी जिनमें पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन की तुरंत वापसी संभव हो पायी थी। 
  2. प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार बताया कि नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने किस तरह से नवाज को जन्मदिन की बधाई के लिए फोन किया था और कैसे नवाज शरीफ ने उन्हें तुरंत पाकिस्तान आने का निमंत्रण दे दिया। 
  3. नरेंद्र मोदी ने बताया कि मई 2014 में चुनाव जीत के बाद किस तरह से चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने उन्हें फोन करके बधाई दी और कहा कि वह गुजरात में मोदी के गृहनगर वडनगर का दौरा करना चाहते हैं। 
  4. प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी बताया कि अर्जनटीना के राष्ट्रपति मौरिसियो मैक्री और उनकी पत्नी ने उन्हें ब्यूनस एयर्स में चाय पिलाई। 
  5. प्रधानमंत्री ने बताया कि किस तरह से सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग और उनकी पत्नी रात्रीभोजन के लिए एक दक्षिण भारतीय रेस्तरां में ले गए थे। 
  6. प्रधानमंत्री मोदी ने आम चुनाव और गांधी परिवार के बारे में भी कई बातें की
  7. प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में चुनावों के दौरान हो रही हिंसा के बारे में भी बात की
  8. इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में भी कई बातें रखीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement