Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राजस्थान के भीलवाड़ा से BJP को मिली पहली जीत, कांग्रेस प्रत्याशी की बुरी हार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान की भिलवाड़ा संसदीय सीट से जीत दर्ज कर ली है। यहां से से भाजपा प्रत्याशी सुभाष चंद्र बहेड़िया ने कांग्रेस उम्मीदवार रामपाल शर्मा को हराया है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2019 12:55 IST
BJP Supporters- India TV Hindi
BJP Supporters

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान की भीलवाड़ा संसदीय सीट से जीत दर्ज कर ली है। यहां से से भाजपा प्रत्याशी सुभाष चंद्र बहेड़िया ने कांग्रेस उम्मीदवार रामपाल शर्मा को करीब 4 लाख वोटों के अंतर से हराया है। भीलवाड़ा सीट पर बहुजन समाज पार्टी की ओर से शिवपाल गुर्जर और राइट टू रिकॉल पार्टी की ओर से पवन कुमार शर्मा ने चुनाव लड़ा था।

बता दें कि इस सीट पर चौथे चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान हुआ था और मतदान का प्रतिशत 65.51 रहा है। यहां कुल 4 प्रत्याशी मैदान में थे। पिछले लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी के सुभाष चंद्र बहेड़िया ने 246264 वोटों से जीत हासिल की थी।

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना में भाजपा की अगुवाई वाला राजग सभी 25 सीटों पर आगे चल रहा है और सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक के रूझान में उसके लगभग 14 उम्मीदवारों की बढ़त एक लाख से अधिक मतों की हो गई है। भीलवाड़ा सीट पर तो भाजपा प्रत्याशी की शुरुआती बढ़त तीन लाख से अधिक मतों की है। निर्वाचन विभाग के अनुसार साढ़े 11 बजे तक 24 सीटों पर भाजपा व एक सीट नागौर पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल आगे चल रहे हैं।

भाजपा के जो उम्मीदवार आगे चल रहे हैं उनमें बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, अजमेर से भागीरथ चौधरी, अलवर से बालकनाथ, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, चुरू से राहुल कस्वां, जयपुर से रामचरण बोहरा, जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शामिल है। हालांकि अभी मतगणना के अनेक चरण बाकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement