1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. BJP Election Manifesto: सत्ता में आने पर BJP ड्राफ्ट करेगी यूनिफॉर्म सिविल कोड, ‘संकल्प पत्र’ में कही ये बात

BJP Election Manifesto: सत्ता में आने पर BJP ड्राफ्ट करेगी यूनिफॉर्म सिविल कोड, ‘संकल्प पत्र’ में कही ये बात

इतना ही नहीं, भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 A को खत्म किए जाने के अपने पूराने वचन को भी दोहराया, पार्टी ने कहा कि वह इन दोनो अनुच्छेदों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2019 13:26 IST
Will draft uniform civil code if comes to power, BJP said in its election manifesto Sankalp Patra- India TV Hindi
Will draft uniform civil code if comes to power, BJP said in its election manifesto Sankalp Patra

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, पार्टी ने इसे संकल्प पत्र का नाम दिया है। संकल्प पत्र में पार्टी ने कहा है कि सत्ता में आने पर यूनिफॉर्म सिविल कोड ड्राफ्ट किया जाएगा। पार्टी का कहना है कि युनिफॉर्म सिविल कोड के बिना देश में लैंगिक समानता संभव नहीं है, ऐसे में पार्टी महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड ड्राफ्ट करेगी।

इतना ही नहीं, भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 A को खत्म किए जाने के अपने पूराने वचन को भी दोहराया, पार्टी ने कहा कि वह इन दोनो अनुच्छेदों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 से कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी।

भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में यह भी कहा है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत को स्थायी सदस्यता दिलाने के लिए प्रयास किया जाएगा और आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक मंचों से लड़ाई जारी रहेगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X