1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. भाजपा में शामिल हुए छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले, अमित शाह की मौजूदगी में ली सदस्यता

भाजपा में शामिल हुए छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले, अमित शाह की मौजूदगी में ली सदस्यता

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले NCP की बहुत बड़ा झटका लगा है। छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज और महाराष्ट्र के सातारा से NCP के सांसद उदयनराजे भोसले ने अपनी पार्टी का दामन छोड़कर BJP का साथ चुन लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 14, 2019 10:36 IST
Descendant of Shivaji maharaj Udayanraje Bhosale joins BJP- India TV Hindi
Image Source : ANI Descendant of Shivaji maharaj Udayanraje Bhosale joins BJP

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले NCP की बहुत बड़ा झटका लगा है। छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज और महाराष्ट्र के सातारा से NCP के सांसद उदयनराजे भोसले ने अपनी पार्टी का दामन छोड़कर BJP का साथ चुन लिया है। उदयनराजे भोसले ने दिल्ली में BJP अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी भाजपा की सदस्यता ली। 

उदयनराजे भोसले ने आज पहले लोकसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा, जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। भोसले ने शुक्रवार को ही सोशल मीडिया पर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया था कि वह 14 सितंबर को पीएम मोदी, अमित शाह, नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल जैसे दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में BJP में शामिल होंगे।

ट्वीट करने से पहले भोसले ने बृहस्पतिवार को NCP अध्यक्ष शरद पवार के घर जाकर उन्हें पार्टी छोड़ने के अपने फैसले से अवगत कराया था। ऐसा नहीं है कि उन्होंने पहली बार पार्टी बदली हो, वह पहले भी पार्टियां बदलते रहे हैं। राजनेता के रूप में निर्दलीय करियर शुरू करके वह 1998 में भाजपा में शामिल हुए थे फिर कांग्रेस और फिर एनसीपी से होते हुए अब वह वापस भाजपा में शामिल हो गए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X