1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019
  5. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर देवेंद्र फडणवीस EXCLUSIVE, प्लानिंग का किया खुलासा, कहा- फिर CM बनूंगा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर देवेंद्र फडणवीस EXCLUSIVE, प्लानिंग का किया खुलासा, कहा- फिर CM बनूंगा

इंडिया टीवी को दिए खास इंटरव्यू में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के विधानसभा चुनावों के मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2019 22:55 IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर देवेंद्र फडणवीस से खास बातचीत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर देवेंद्र फडणवीस से खास बातचीत

सतारा: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य में सियासत तेज होने लगी है। भाजपा पूरी प्लानिंग के साथ अपना लक्ष्य निर्धारित कर मैदान में उतर चुकी है। इंडिया टीवी को दिए खास इंटरव्यू में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के विधानसभा चुनावों के मुद्दों अपनी चुनावी प्लानिंग, मुद्दों और अपने महत्वाकांक्षाओं को लेकर खुलकर बातचीत की।

पाकिस्तान, कश्मीर और धारा 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने को राज्य चुनाव में मुद्दा बनाने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि ‘यह मुद्दा तो होगा ही, क्योंकि 70 साल बाद एक पीएम ने हिम्मत दिखाई है और डंके की चोट पर धारा 370 को समाप्त करके कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया है। 370 का मामला लोगों के मन का मामला है।’

राज्य के मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि “देखिए, जब मैंने कह दिया विधानसभा में कि मैं वापिस आऊंगा तो जनता के भरोसे और अपने नेताओं के भरोसे यह कहा है। यह जनता और मेरे नेता तय करेंगे कि अगले पांच साल मुख्यमंत्री कौन रहेगा। लेकिन, जो काम मैंने किए हैं मुझे लगता है मैं ही रहूंगा (मुख्यमंत्री), मुझे इसमें कोई डाउट नहीं है।”

शिवसेना द्वारा आदित्य ठाकरे को सीएम उम्मीदवार को तौर पर प्रोजेक्ट करने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कह कि “(आदित्य ठाकरे) वह महाराष्ट्र के प्रोमिसिंग नेता हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने राज्य के दौरे भी किए हैं, विषयों को समझा भी है। उन्होंने आगे जाकर शिवसेना भी संभालनी है। वह चुनाव लड़ें बहुत अच्छी बात है। उन्हें कौनसा पद लेना है, यह उनकी पार्टी तय करेगी, हम नहीं कर सकते।”

उन्होंने आगे कहा कि “जहां तक इसके बारे में आधिकारिक घोषणा करने का अधिकार उद्धव ठाकरे का है। इसीलिए उनकी पार्टी में कौन क्या बयान देता, मैं उसपर तवज्जो नहीं देता।” शिवसेना को डिप्टी सीएम का पद देने के सवाल पर उन्होंने हामी भरी। फडणवीस ने कहा कि “हम तो पिछली बार भी डिप्टी सीएम का पद देने को तैयार थे, इस बार भी वह मांगेंगे तो जरूर देंगे।”

शिवसेना और भाजपा के गठबंधन के फॉर्मूले को लेकर पूछे गए सवाल पर फडणवीस ने कहा कि “सही फॉर्मूला निकालेंगे, आप चिंता मत करिए। गठबंधन करेंगे, फॉर्मूला तय करेंगे और आपको भी बताएंगे। हमारी (भाजपा और शिवसेना) की बात चल रही है। उस बातचीत में से दोनों को सम्मान मिले, ऐसा फॉर्मूला हम निकालेंगे।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X