Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव: BJP उम्मीदवार मंगल प्रभात लोढ़ा ने 441 करोड़ की संपत्ति घोषित की

मुंबई भाजपा के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ने अपने चुनाव हलफनामे में 441 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है। वह महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मालाबार हिल सीट से उम्मीदवार हैं...

PTI Reported by: PTI
Published on: October 02, 2019 16:10 IST
Mangal Prabhat Lodha- India TV Hindi
Mangal Prabhat Lodha

मुंबई: मुंबई भाजपा के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ने अपने चुनाव हलफनामे में 441 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है। वह महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मालाबार हिल सीट से उम्मीदवार हैं।

दक्षिण मुंबई के पॉश मालाबार हिल विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक लोढ़ा लगातार छठी बार चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने मंगलवार को यहां नामांकन दाखिल किया। लोढ़ा द्वारा दायर हलफनामे के मुताबिक वह और उनकी पत्नी के पास 252 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति और करीब 189 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। विधायक के पास 14 लाख रुपये की एक जगुआर कार और बांड एवं शेयर में अन्य निवेश हैं।

लोढ़ा का परिवार रियल इस्टेट के व्यवसाय में है और दक्षिण मुंबई में उनके पांच फ्लैट हैं। उनका राजस्थान में एक प्लॉट भी है। लोढ़ा और उनकी पत्नी के पास मालाबार हिल इलाके में भी एक मकान है। इसके अलावा उनकी पत्नी के पास एक अन्य फ्लैट तथा दक्षिण मुंबई में एक व्यावसायिक संपत्ति भी है।

हलफनामे के मुताबिक लोढ़ा पर पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement