Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में वोटिंग वाली रात को 56 बम बरामद, दो लोगों पर FIR दर्ज

राज्य में 27 मार्च (शनिवार) को पहले चरण के लिए मतदान हुआ। शनिवार को ही चुनावी माहौल के बीच पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में 56 बम बरामद किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 28, 2021 23:02 IST
पश्चिम बंगाल में वोटिंग वाली रात को 56 बम बरामद, दो लोगों पर FIR दर्ज- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पश्चिम बंगाल में वोटिंग वाली रात को 56 बम बरामद, दो लोगों पर FIR दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दक्षिण 24 परगना (पश्चिम बंगाल): चुनावी माहौल के बीच पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में 56 बम बरामद किए गए हैं। मामले में एक नामजद और एक अज्ञात शख्स के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इनपर बम बनाने, उन्हें जगह-जगह भेजने और बमों के अवैध उपयोग के आरोप हैं। यह मामला दक्षिण 24 परगना जिले के नरेंद्रपुर थाने का है। चुनाव आयोग ने रविवार को यह जानकारी दी है।

चुनाव आयोग ने बताया, "शनिवार रात को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के नरेंद्रपुर पुलिस थाना क्षेत्र में 56 बम बरामद किए गए हैं। तरुण नाम के एक शख्स और एक अज्ञात शख्स के खिलाफ बम बनाने, उनके ट्रांसपोर्टेशन और अवैध उपयोग करने वाले गिरोह का हिस्सा होने के आरोप में FIR दर्ज की गई है।" गौरतलब है कि राज्य में 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान हुआ।

पहले चरण में 84.63 प्रतिशत मतदान हुआ

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी(सीईओ) आरिज आफताब ने रविवार को कहा कि 27 मार्च को हुए विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 30 निर्वाचन क्षेत्रों में 84.63 प्रतिशत मतदान हुआ। सीईओ कार्यालय ने शनिवार शाम साढ़े छह बजे प्रथम चरण का मतदान समाप्त होने के बाद कहा था कि शाम पांच बजे तक 79.79 प्रतिशत मतदान हुआ।

आफताब ने कहा, “शाम साढ़े छह बजे तक 84.63 प्रतिशत मतदान हुआ।” निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर ज्यादातर जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा। शनिवार को जिन 30 सीटों पर मतदान हुआ, उनमें पुरुलिया जिले में नौ सीटें; बांकुड़ा और झारग्राम में चार-चार, पश्चिम मेदिनीपुर जिले की छह और पूरब मेदिनीपुर की सात सीटें शामिल हैं। 

आफताब ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले में सर्वाधिक 87.17 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावा झारग्राम में 84.73 प्रतिशत, पूरब मेदिनीपुर में 86.32 प्रतिशत, बांकुड़ा में 84.27 प्रतिशत और पुरुलिया में 81.77 प्रतिशत मतदान हुआ। आयोग के अधिकारी ने कहा कि जिन 30 सीटों पर मतदान हुआ, उनमें से कई जंगलमहल क्षेत्र में हैं, जो कभी नक्सल प्रभावित था। 

अधिकारी ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच और कोविड-19 के नियमों का पालन कराते हुए मतदान संपन्न कराया गया। मतदान के पहले चरण में विभिन्न स्थानों पर हिंसा में संलिप्त कम से कम 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement