Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AAP ने उत्तर प्रदेश में भी खेला फ्री बिजली का कार्ड, मनीष सिसोदिया ने की घोषणा

AAP ने उत्तर प्रदेश से पहले पंजाब और गोवा में भी सरकार बनने पर फ्री बिजली देने की घोषणा की है। पंजाब और गोवा में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 16, 2021 13:05 IST
AAP ने घोषणा की है कि...- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनती है तो 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ा ऐलान किया है। AAP नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि अगर उत्तर  प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर व्यक्ति के लिए मासिक 300 यूनिट बिजली फ्री देने का नियम लागू कर दिया जाएगा। मनीष सिसोदिया लखनऊ में हैं और उन्होंने वहीं पर यह ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। 

उत्तर प्रदेश को लेकर घोषणा करते हुए मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश में महँगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ़्री मिलेगी"

AAP ने उत्तर प्रदेश से पहले पंजाब और गोवा में भी सरकार बनने पर फ्री बिजली देने की घोषणा की है। पंजाब और गोवा में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। AAP की दिल्ली में सरकार है और दिल्ली में घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है तथा 200 यूनिट से लेकर 400 यूनिट तक आधे दाम पर बिजली दी जाती है। दिल्ली में 400 यूनिट के ऊपर बिजली खपत का पूरा पैसा वसूला जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement