Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव: चंद्रबाबू नायडू ने दिया इस्तीफा, जगनमोहन रेड्डी इस दिन लेंगे CM पद की शपथ

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में गुरुवार को तेलगू देशम पार्टी (TDP) की हार के बाद मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इस्तीफा दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2019 19:34 IST
Rahul Gandhi and Chandrababu Naidu- India TV Hindi
Rahul Gandhi and Chandrababu Naidu

अमरावती: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में गुरुवार को तेलगू देशम पार्टी (TDP) की हार के बाद मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इस्तीफा देे दिया है। आज आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की भी गिनती हो रही है। रुझानों और नतीजों के बाद अब राज्य से सत्ताधारी टीडीपी की विदाई तय है। राज्य में अब जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी। कहा जा रहा है कि वह 30 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

रुझानों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी बहुत आगे

बता दें कि आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को हो रही मतगणना में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) 149 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और सरकार बनाने के बहुत करीब है। चुनाव आयोग से 12 बजे मिली जानकारी के अनुसार, वाईएसआरसीपी 149 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि तेलगू देशम पार्टी सिर्फ 25 सीटों पर आगे है। अभिनेता पवन कल्याण की पार्टी जन सेना सिर्फ एक विधानसभा सीट पर आगे चल रही है।

जगन मोहन रेड्डी की पार्टी मतगणना की शुरुआत से ही आगे चल रही है। वाईएसआरसीपी प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर भी आगे चल रही है, वहीं तेदेपा सिर्फ 25 सीटों पर आगे है।

प्रदेश की 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों पर गुरुवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हो गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement