Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

असम के चाय बागान में चाय की पत्तियां तोड़ती नजर आईं प्रियंका, देखिए वीडियो

प्रियंका गांधी इन दिनों असम के दौरे पर हैं। असम में आने वाले दिनों में चुनाव होने हैं। कल उन्होंने अपने असम दौरे की शुरुआत गुवाहाटी में कामाख्या देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की थी, आज वो असम के चाय बागनों में पत्तियां तोड़ती नजर आईं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2021 11:40 IST
Assam Elections Priyanka Gandhi Vadra plucks tea leaves  watch video असम के चाय बागान में चाय की पत्- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/INCINDIA असम के चाय बागान में चाय की पत्तियां तोड़ती नजर आईं प्रियंका, देखिए वीडियो

गुवाहाटी. प्रियंका गांधी इन दिनों असम के दौरे पर हैं। असम में आने वाले दिनों में चुनाव होने हैं। कल उन्होंने अपने असम दौरे की शुरुआत गुवाहाटी में कामाख्या देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की थी, आज वो असम के साधारु में चाय बागनों में पत्तियां तोड़ती नजर आईं। इस दौरान प्रियंका गांधी चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों की तरह अपनी पीठ पर टोकरी बांधे चाय की पत्तियां तोड़ रही थीं।

देखिए वीडियो

सम में भाजपा पर हमलावर हैं प्रियंका

असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को तीन चरणों में मतदान होगा। इसीलिए कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने को लेकर प्रियंका असम में हैं।  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को दावा किया कि भाजपा नेता देश भर में घूम-घूम कर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने की बातें कर रहे हैं, लेकिन असम में आते ही वे इस पर चुप्पी साध लेते हैं।

पढ़ें- कराची में उतारना पड़ा शारजाह से लखनऊ आ रहा विमान, मेडिकल इमरजेंसी थी वजह 

सीएए के खिलाफ असम में 2019 में हिंसक प्रदर्शन हुए थे और उनमें पांच लोगों की जान चली गई थी। प्रदर्शनकारियों ने इस कानून को अपनी सांस्कृतिक पहचान और आजीविका के लिए खतरा बताया था। गौरतलब है कि सीएए का उद्देश्य पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए ऐसे हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जो उन देशों में धार्मिक प्रताड़ना के चलते 31 दिसंबर 2014 तक भारत आ गए थे।

पढ़ें- दिल्ली के साकेत इलाके में सड़क हादसा, कार को बचाने के चक्कर में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार मर्सिडीज

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस और छह अन्य पार्टियों का महागठबंधन विधानसभा चुनाव के बाद असम में सरकार बनाएगा क्योंकि राज्य के लोग भाजपा के झूठे वादों से आजिज आ गये हैं। वह हाथ से बुनी हुई पारंपरिक असमिया ‘मेखला चादर’ ओढ़े हुए थीं। कांग्रेस नेता ने पार्टी कार्यकताओं को संबोधित करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘चुनाव से पहले भाजपा बड़े-बड़े वादे करती है, लेकिन अगले पांच वर्षों के दौरान वे लोग उन्हें पूरा करने के लिए कुछ नहीं करेंगे और लोगों को यह समझ आ गया है।’’

पढ़ें- बिहार में फिर मजूबत होगी जदयू, जल्द होगा रालोसपा का विलय

प्रियंका ने असम में भाजपा नीत सरकार में सत्ता के एक से अधिक केंद्र होने का संकेत देते हुए कहा , ‘‘हम समझ नहीं पा रहे हैं कि राज्य में कितने मुख्यमंत्री हैं--एक, दो या कई हैं। या, यह (सरकार) बाहर से रिमोट कंट्रोल से चल रही है ?’’ कांग्रेस नेता ने अपने संबोधन की शुरूआत और समापन ‘जय असम माता’ के साथ की। उन्होंने कहा, ‘‘आप पार्टी के लिए या अपनी सीट के लिए नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि असम की पहचान और अपनी मातृभूमि के लिए लड़ रहे हैं।’’ (Input- ANI/Bhasha)

पढ़ें- West Bengal Elections:BJP की सेंधमारी से TMC को नहीं पड़ेगा फर्क? चुनाव जीतने को इस रणनीति पर कर रही है काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement