Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Assam Jamunamukh Seat Result: AIUDF उम्मीदवार सिराज उद्दीन अजमल की 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीत

असम की जमुनामुख विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला असम गण परिषद के उम्मीदवार शादिक उल्लाह और AIUDF के प्रत्याशी शिराजुद्दीन अजमल के बीच था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2021 13:13 IST
Assam Jamunamukh Seat Result, Assam Vidhan Sabha Chunav 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Assam Jamunamukh Seat Result

Assam Jamunamukh Seat Result: असम की जमुनामुख विधानसभा सीट पर मतों की गिनती खत्म हो चुकी है। नतीजों के  मुताबिक AIUDF उम्मीदवार सिराज उद्ददीन अजमल ने यहा से 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है।

जमुनामुख विधानसभा सीट असम राज्य की 126 सीटों में से एक है। इस विधानसभा पर मुख्यतया एआईयूडीएफ का कब्जा रहा है। 2016 के चुनाव में इस सीट से ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) पार्टी के उम्मीदवार अब्दुर रहीम अजमल जीते थे। 

असम की जमुनामुख विधानसभा सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। असम की जमुनामुख विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला असम गण परिषद के उम्मीदवार शादिक उल्लाह और AIUDF के प्रत्याशी शिराजुद्दीन अजमल के बीच है। अमस की जमुनामुख विधानसभा सीट (Jamunamukh Vidhan Sabha chunav Result) नगांव जिले के अंतर्गत आती है। जमुनामुख विधानसभा सीट पर फिलहाल AIUDF के अब्दुर रहीम अजमल का कब्जा है।  

असम में इस बार तीन फेज में चुनाव सम्पन्न हुए हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन में एआईयूडीएफ, सीपीआई, सीपीएम,सीपीआई (एमएल) आंचलिक गण मोर्चा और बीपीएफ शामिल हैं। गौरतलब है कि, बीजेपी ने अपने पुराने सहयोगी क्षेत्रीय पार्टी असम गण परिषद (एजीपी) को तो साथ रखा है लेकिन बोडोलैंड के अपने पुराने पार्टनर बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (बीपीएफ) को गठबंधन से बाहर कर यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) को अपना नया साथी बनाया है।

पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो 2016 में जमुनामुख विधानसभा सीट में AIUDF के अब्दुर रहीम अजमल ने निर्दलीय प्रत्याशी रीजौल करीम चौधरी को 13 हजार से ज्यादा के वोटों के अंतर से हराया था। AIUDF के अब्दुर रहीम अजमल को कुल 65,599 वोट मिले थे, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी रीजौल करीम चौधरी को 52,394 वोट मिले थे। वहीं 23,849 वोटों के साथ कांग्रेस के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे थे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement