Monday, May 06, 2024
Advertisement

नड्डा का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, पूछा- क्या बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान?

भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि बदरुद्दीन अजमल ने गमोसा फेंक दिया। क्या वो असम की पहचान हैं या श्रीमंत शंकरदेव, गोपीनाथ बोरदोलोई या भूपेन हजारिका असम की पहचान? अवसरवाद की राजनीति करने वाले लोग बदरुद्दीन के साथ जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2021 9:25 IST
Badruddin Ajmal Gamosa Assam Culture Rahul gandhi congress JP Nadda नड्डा का राहुल गांधी पर बड़ा हमल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नड्डा का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, पूछा- क्या बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान

गुवाहाटी. असम में चुनावी प्रक्रिया जारी है। असम में मतदताओं को रिझाने के लिए हर दल अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा है। राहुल गांधी जहां भाजपा पर असम के कल्चर का सम्मान न करने का आरोप लगाते हैं, वहीं दूसरी तरफ भाजपा की तरफ से उनपर हीं असमिया कल्चर की पूरी जानकारी न होने के आरोप मढ़ दिए गए हैं। भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि बदरुद्दीन अजमल ने गमोसा फेंक दिया। क्या वो असम की पहचान हैं या श्रीमंत शंकरदेव, गोपीनाथ बोरदोलोई या भूपेन हजारिका असम की पहचान? अवसरवाद की राजनीति करने वाले लोग बदरुद्दीन के साथ जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि असम के लोगों ने भाजपा-एनडीए को समर्थन देने का मन बना लिया है। पहले और दूसरे फेज में एक तरफा निर्णय किया है। तीसरा फेज भी पूरी तरह से स्पष्ट है। उन्होंने कहा, "मैं अपनी रैलियों में बड़ी संख्या लोगों की भीड़ देखता हूं। असम में बीजेपी और एनडीए को वोट देने का मन बना लिया है। हम यहां सरकार बनाएंगे।"

नड्डा ने कहा कि बोडो आंदोलन 50 सालों से चल रहा था। हजारों लोग मारे गए लेकिन किसी ने कोई भी ध्यान नहीं दिया। यह पीएम मोदी की राजनीतिक इच्छा शक्ति थी और होम मिनिस्टर अमित शाह की स्ट्रैटजी, जिससे मुद्दे को सुलझा लिया गया। मुख्यमंत्री ने इसे लागू किया। हमने लोगों की आकांक्षाओं को समायोजित किया। उन्होंने कहा कि हमने हथियार उठाने वाले लोगों को समाज का हिस्सा बनाया। ढाई से तीन हजार लोगों ने सरेंडर किया। 4 हजार से ज्यादा असॉल्ट राइफल सरेंडर की गईं।

असम में कांग्रेस की 5 गारंटी के सवाल पर जे.पी.नड्डा ने कहा कि इतिहास में कांग्रेस ने चाय बगान के कर्मचारियों के लिए क्या किया? मुझे समझ नहीं आता कांग्रेस में गारंटी बनाने वाले कौन हैं और उनकी जानकारियां कितनी सीमित हैं। इन्होंने किस तरीके से लोगों को बरगलाया है ये बात सब लोग जानते हैं। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में इन्होंने(कांग्रेस) कहा था कि हम किसानों का ऋण 7 दिन में माफ करेंगे, नहीं तो मुख्यमंत्री जाएगा। एक मुख्यमंत्री को तो जनता ने ही हटा दिया, बाकी मुख्यमंत्रियों को आप कब हटाने वाले हैं? झूठ का पुलिंदा का नाम कांग्रेस पार्टी है।

नड्डा इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जहां भी जाएगी घोटाला करेगी। इनको सेवा का 'स' भी टच नहीं करता है, ये ही इनका इतिहास रहा है। ये इतना उद्देश्यविहीन प्रोजेक्शन देते हैं कि वो कांग्रेस के मानसिक दिवालियेपन की कहानी कहता है।

इस दौरान उन्होंने बंगाल चुनाव पर भी बात की। उन्होंने कहा कि बंगाल में भी भाजपा सरकार बना रही है और परिणाम आश्चर्यजनक होंगे। बंगाल के लोग ममता सरकार को हटाने के लिए उत्सुक हैं। पहले 2 चरणों में, यह स्पष्ट हो गया है कि TMC की जाना निश्चित है, भाजपा आ रही है। भाजपा की जीत तय है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव हार रही हैं। हमारे पास जानकारी है कि वो चुनाव लड़ने के लिए दूसरी सीट ढूंढ़ रही हैं। उनके लोगों ने हमें ये जानकारी दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement