Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बाईचुंग भूटिया ने की घोषणा, सिक्किम की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी उनकी पार्टी एचएसपी

देश के आइकॉनिक फुटबॉलर रहे बाईचुंग भूटिया की हमरो सिक्किम पार्टी (एचएसपी) सिक्किम में सभी 32 विधानसभा सीटों और एकमात्र लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2019 14:00 IST
Baichung Bhutia- India TV Hindi
Baichung Bhutia

देश के आइकॉनिक फुटबॉलर रहे बाईचुंग भूटिया की हमरो सिक्किम पार्टी (एचएसपी) सिक्किम में सभी 32 विधानसभा सीटों और एकमात्र लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बाईचुंग भूटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी ने अपने चुनाव अभियानों के लिए ‘हमरो सिक्किम, न्यू सिक्किम’ का नारा दिया है। 

एचएसपी के सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) से मुकाबले के लिए अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर, भूटिया ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि किसी स्थानीय पार्टी के साथ जल्द ही साझेदारी हो जाएगी। हालांकि, एचएसपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने इस अफवाह के बीच किसी भी राष्ट्रीय पार्टी के साथ गठबंधन से इंकार कर दिया कि उनकी पार्टी भाजपा नेतृत्व के साथ बातचीत कर रही है। 

भूटिया ने पवन कुमार चामलिंग सरकार पर निशाना साधते हुए उनपर जाति और धर्म के आधार पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया। भूटिया ने कहा कि अगर एचएसपी सत्ता में आती है, तो विकास उनकी पार्टी का ‘‘एकमात्र एजेंडा’’ होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement