Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव 2021: BJP ने बंगाल सहित 4 राज्यों के प्रत्याशियों की घोषणा की, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को देर रात तक हुई केंद्रीय चुनाव समिति के बैठक के बाद आज रविवार को पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और असम विधासभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 14, 2021 16:54 IST
BJP General Secretary Arun Singh- India TV Hindi
Image Source : ANI BJP General Secretary Arun Singh

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आज रविवार को पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और असम विधासभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। पश्चिम बंगाल के तीसरे और चौथे चरण के लिए भाजपा ने 63 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए भाजपा नेता अरुण सिंह ने बताया कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट दिया गया है। 

बीजेपी प्रत्यशी Kerala Vidhan Sabha Chunav 2021

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि केरल में भाजपा का चार पार्टियों BDJS, AIDMK, जेआरएस, कामराज कांग्रेस के साथ गठबंधन है, बीजेपी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी की 25 सीटें इन चार पार्टियों की होंगी। भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि भाजपा केरल में 140 विधानसभा सीटों में से 115 पर चुनाव लड़ेगी। केरल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस को कांजिरापल्ली सीट से टिकट दिया। बीजेपी ने 'मेट्रो मैन' श्रीधरन को केरल के पलक्कड़ से टिकट दिया है।

बीजेपी प्रत्यशी Assam Vidhan Sabha Chunav 2021

असम में भाजपा 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी सीटों पर हमारे सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे। असम विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

बीजेपी प्रत्यशी West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021

भाजपा ने तीसरे और चौथे चरण के लिए बंगाल चुनाव के लिए  उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। अरुण सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण की 31 में से 27 सीटों और चौथे चरण की 44 सीटों में से 36 सीटों पर आज हम प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। अर्थशास्त्री अशोक लहरी अलीपुरद्वार से भाजपा के प्रत्याशी होंगे। ममता बनर्जी की पार्टी से त्यागपत्र देकर आए राजीव बनर्जी डोमजुर से चुनाव लड़ेंगे। बाबुल सुप्रियो टालीगंज और चंडीतला से अभिनेता यशदास गुप्ता चुनाव लड़ेंगे। सांसद नीतीश प्रमाणिक को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के दिनहाटा सीट से टिकट दिया है। पायल सरकार को पश्चिम बंगाल के बेहाला ईस्ट से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार विधानसभा सीट से पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अशोक लाहिड़ी को उम्मीदवार बनाया। भाजपा ने अपनी वर्तमान सांसद एवं अभिनेत्री से नेता बनीं लॉकेट चटर्जी को चुचुड़ा सीट से चुनावी मैदान में उतारा।  

तमिलनाडु में बीजेपी 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को कहा कि तमिलनाडु में बीजेपी 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हमारे राज्य के अध्यक्ष एल.मुरुगन धारापुरम और एच.राजा कराईकुड़ी से चुनाव लड़ेंगे। तमिलनाडु में भाजपा ने अपनी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन को कमल हासन के खिलाफ कोयंबटूर साउथ सीट से मैदान में उतारा। अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर तमिलनाडु में थाउजैंड लाइट्स विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदार होंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement