Friday, April 19, 2024
Advertisement

देखें: बीजेपी ने यूपी, बिहार समेत 13 राज्यों के विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2019 14:59 IST
BJP Decides names for the ensuing legislative bye elections in different states- India TV Hindi
बीजेपी ने यूपी, बिहार समेत 13 राज्यों के विधानसभा उपचनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की | PTI

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने असम, बिहार, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, केरला, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की कुल 32 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। आपको बता दें कि ये उपचुनाव महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के साथ ही 21 अक्टूबर को ही होने हैं और इनके नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

यूपी से घोषित किए 10 उम्मीदवारों के नाम

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से कुल 10 उम्मीदवारों क नामों की घोषणा की है। इनमें लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी, गोविंदनगर से सुरेंद्र मैथानी, जलालपुर से राजेश सिंह और घोसी से विजय राजभर के नाम प्रमुख हैं। वहीं, पंजाब के फगवाड़ा से राजेश बग्गा और मुकेरियां से जंगी लाल महाजन को टिकट दिया गया है। मध्य प्रदेश की झबुआ (सुरक्षित) सीट से भानु भूरिया को उतारा गया है। बिहार की बात करें तो किशनगंज से स्वीटी सिंह को मौका मिला है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से विशाल नेहरिया अपना दावा ठोकेंगे।

बीजेपी के उम्मीदवार।

बीजेपी के उम्मीदवार।

बीजेपी के उम्मीदवार।

बीजेपी के उम्मीदवार।

हालिया उपचुनावों में बीजेपी ने जीती थीं दो सीटें
देश में अलग-अलग राज्यों में 4 सीटों पर हुए उपचुनाव के बीते शुक्रवार को घोषित परिणामों में बीजेपी ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके अलावा केरल में वामपंथी गठबंधन एलडीएफ ने एक सीट पर जीत दर्ज की तथा कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में विजय प्राप्त की थी। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार युवराज सिंह ने सपा उम्मीदवार मनोज कुमार प्रजापति को मात दी थी जबकि त्रिपुरा में बधरघाट (अजा) से बीजेपी उम्मीदवार मिमी मजूमदार ने माकपा की बुल्टी बिस्वास को 5,276 मतों के अंतर से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement