Friday, March 29, 2024
Advertisement

वोटिंग के बीच नंदीग्राम में फांसी पर लटका पाया गया BJP कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल में पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में एक भाजपा कार्यकर्ता बृहस्पतिवार को अपने घर में फांसी पर लटका हुआ पाया गया, जिससे हाई प्रोफाइल इस सीट पर चल रहे मतदान के बीच इलाके में तनाव पैदा हो गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 01, 2021 13:49 IST
वोटिंग के बीच...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE वोटिंग के बीच नंदीग्राम में फांसी पर लटका पाया गया BJP कार्यकर्ता

नंदीग्राम: पश्चिम बंगाल में पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में एक भाजपा कार्यकर्ता बृहस्पतिवार को अपने घर में फांसी पर लटका हुआ पाया गया, जिससे हाई प्रोफाइल इस सीट पर चल रहे मतदान के बीच इलाके में तनाव पैदा हो गया है। पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह नंदीग्राम के भेकुटिया इलाके में उदय दुबे अपने घर पर फांसी पर लटका हुआ मिला। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि 30 मार्च को भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में इलाके में प्रचार करने वाले सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती के रोडशो में भाग लेने के बाद से दुबे को तृणमूल कांग्रेस से धमकियां मिल रही थी जिससे वह तनाव में था।

उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा हो सकता है कि टीएमसी के ‘गुंडों’ ने उसे फांसी पर लटकाया हो। टीएमसी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और मौत को लेकर राजनीति करने के लिए भाजपा पर निशाना साधा। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया, ‘‘दुबे ने पारिवारिक दिक्कत के कारण आत्महत्या कर ली।’’

पुलिस ने बताया कि अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल पाएगा। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है और स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए इलाके में केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है। नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके पूर्व सहयोगी एवं भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है जिसके मद्देनजर यहां धारा 144 लागू है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement