Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी की ब्राह्मण राजनीति में सतीश मिश्रा की पत्नी की हुई एंट्री

ब्राह्मणों को लुभाने के अपने अभियान में, BSP ने अब अपना ध्यान ब्राह्मण समुदाय की महिलाओं पर केंद्रित करने का फैसला किया है। इस अभियान की अगुवाई बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा की पत्नी कल्पना मिश्रा कर रही हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 01, 2021 13:06 IST
यूपी की ब्राह्मण...- India TV Hindi
Image Source : IANS यूपी की ब्राह्मण राजनीति में सतीश मिश्रा की पत्नी की हुई एंट्री

लखनऊ: ब्राह्मणों को लुभाने के अपने अभियान में, बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अब अपना ध्यान ब्राह्मण समुदाय की महिलाओं पर केंद्रित करने का फैसला किया है। इस अभियान की अगुवाई बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा की पत्नी कल्पना मिश्रा कर रही हैं। कल्पना मिश्रा ने सभी व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए राजनीति में कदम रखा है। वह अब स्वतंत्र रूप से महिलाओं के 'प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों' को संबोधित कर रही हैं।

उन्होंने मंगलवार को अपने आवास पर ऐसी ही एक बैठक को संबोधित किया। पार्टी सूत्रों ने कहा कि वह धीरे-धीरे अन्य जिलों में जाएंगी और इसी तरह के सम्मेलनों को संबोधित करेंगी। अपने आवास पर कॉन्क्लेव में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मायावती शासन के दौरान, हमारी बेटियां और बहनें देर रात भी अपने घरों से बाहर निकल सकती थीं।

कल्पना मिश्रा ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में चारों तरफ अराजकता का माहौल है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस मुठभेड़ों में ब्राह्मण समुदाय के लोगों को मारा जा रहा है। बहुजन समाज पार्टी ने अब तक कभी भी महिला नेताओं को पार्टी की बैठकों को संबोधित करने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया था।

सूत्रों ने कहा कि पार्टी अब एक महिला विंग-बहुजन महिला मोर्चा- का गठन कर सकती है और कल्पना मिश्रा को इसका नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement