Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चुनाव से पहले भदौही, गोरखपुर में आज CM योगी के तूफानी दौरे, देंगे करोड़ों की सौगातें

आज सीएम योगी भदोही, सिद्धार्थनगर और गोरखपुर के दौरे पर हैं, इन तीनों ही ज़िलों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दौरा करने वाले हैं। सीएम योगी आज इन तीन ज़िलों में जाएंगे और अलग अलग योजनाओं के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 24, 2021 9:45 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) चुनाव से पहले भदौही, गोरखपुर में आज CM योगी के तूफानी दौरे, देंगे करोड़ों की सौगातें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनावों के औपचारिक ऐलान से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तूफानी दौरों का सिलसिला जारी है। आज सीएम योगी भदोही, सिद्धार्थनगर और गोरखपुर के दौरे पर हैं, इन तीनों ही ज़िलों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दौरा करने वाले हैं। आज योगी इन जिलों में जाकर देखेंगे कि पीएम मोदी के दौरी की तैयारियां कैसी चल रही हैं, साथ इन ज़िलों में विकास योजनाओं का लोकार्पण भी करने वाले हैं।

सीएम योगी आज तीन ज़िलों में जाएंगे और तीनों जगहों पर अलग अलग योजनाओं के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। सीएम योगी सबसे पहले सुबह 11 बजे भदोही पहुंचेंगे, यहां वह 373 करोड़ की 74 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद ज्ञानपुर के इंटर कॉलेज में रैली करेंगे। दोपहर 1 बजे योगी सिद्धार्थनगर पहुंचेंगे, वो उस जगह पर जाएंगे जहां पीएम मोदी का कार्यक्रम होना है। सिद्धार्थनगर से सीएम योगी गोरखपुर पहुंचेंगे और वहां शहर को पहली मल्टीलेवल पार्किंग की सौगात देगें। इसके अलावा 142 करोड़ रुपये की लागत वाली नगर निगम की 14 परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। दोपहर तीन बजे योगी दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय कैंपस में जनसभा करेंगे जिसके बाद शाम 4 बजे महायोगी गुरु गंभीरनाथ सभागार में किसानों और स्वयं सहायता समूहो को 70 करोड़ का कर्ज बाटेंगे।

यूपी में किस अफसर की कुर्सी गई, किसकी बची?

वहीं, आपको बता दें कि सीएम योगी दौरे से पहले यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। शनिवार शाम को आदेश जारी करके 10 जिलों के डीएम और 14 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया है। इसके साथ ही 61 सीनियर पीसीएस अफसर और 230 डिप्टी कलेक्टर के तबादले किए हैं। यूपी में वोटर लिस्ट का वेरिफिकेशन शुरू होना है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने पिछले दिनों यूपी सरकार को निर्देश दिए थे कि चुनाव की कार्यवाही से जुड़े फील्ड के उन सभी अफसरों को हटा दिया जाए जिन्होंने पिछले चार सालों में तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इसी निर्देश के बाद ये ट्रांसफर किए गए हैं।

इन ट्रांसफर्स की खास बात ये है कि जिन 10 जिलों के डीएम बदले गए हैं, उनमें से छह में तैनात अफसर ही डीएम की कुर्सी बचाने में सफल रहे हैं। इनके अलावा अयोध्या के डीएम अनुज झा, महराजगंज के डीएम उज्जवल कुमार, झांसी के डीएम आंद्रा वामसी व सोनभद्र के डीएम अभिषेक सिंह को हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है। बरेली के डीएम नितीश कुमार को अयोध्या जबकि माध्यमिक शिक्षा में विशेष सचिव नेहा प्रकाश को श्रावस्ती का डीएम बनाया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement