Friday, April 26, 2024
Advertisement

'Metro Man' ई श्रीधरन भाजपा में होंगे शामिल, केरल विधानसभा चुनाव से पहले करेंगे पार्टी ज्वाइन

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कहा गया है कि 21 फरवरी को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन केरल में जिस विजय यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं उस विजय यात्रा के दौरान ई श्रीधरन भाजपा में शामिल होंगे

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 18, 2021 12:35 IST
मेट्रो मैन ई श्रीधरन...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मेट्रो मैन ई श्रीधरन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं

कोच्चि। केरल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए अच्छी खबर है। देश में 'मेट्रो मैन' से पहचाने जाने वाले ई श्रीधरन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। केरल भाजपा के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने इसकी घोषणा की है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कहा गया है कि 21 फरवरी को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन केरल में जिस विजय यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं उस विजय यात्रा के दौरान ई श्रीधरन भाजपा में शामिल होंगे। 

ई श्रीधरन 1995 से लेकर 2012 तक दिल्ली मेट्रो के मैनेजिंग डायरेक्टर रह चुके हैं और दिल्ली मेट्रो की सफलता का श्रेय उन्हीं को जाता है। सार्वजनिक परिवहन में उनके योगदान के लिए 2008 में उन्हें भारत सरकार ने पद्म विभूषण और 2001 में पद्मश्री से सम्मानित किया था। वे माता वैष्णो देवी तीर्थ ट्रस्ट के सदस्य भी हैं वे अपने जीवन की सफलता का श्रेय श्रीमद भगवत गीता के सिद्धांतों को देते हैं।

देश की पहली मेट्रो कोलकाता मेट्रो जब 1970 बनने जा रही थी तो उस प्रोजेक्ट की प्लानिंग और डिजाइन का पूरा जिम्मा उन्हें ही सौंपा गया था, उस समय ई श्रीधरन कोलकाता मेट्रो में डिप्टी चीफ इंजीनियर के पद पर तैनात थे। दिल्ली और कोलकाता मेट्रो के अलावा कोच्चि, लखनऊ और जयपुर में मेट्रो सेवा विकसित करने में भी ई श्रीधरन ने योगदान दिया है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement