Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अखिलेश को नेताजी नहीं समझा सके, हम उनको कैसे समझाएं: शिवपाल यादव

शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम चुनाव मंच (Uttar Pradesh Chunav Manch 2021) में कहा कि हमको 3 साल पार्टी को बनाए हुए हो गए हैं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को, मैंने 3 साल में पूरे 75 जिलों में अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का संगठन बना लिया है और हम 2022 की पूरी तरह से तैयारी कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2021 17:14 IST
अखिलेश को नेताजी नहीं समझा सके, हम उनको कैसे समझाएं: शिवपाल यादव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अखिलेश को नेताजी नहीं समझा सके, हम उनको कैसे समझाएं: शिवपाल यादव

लखनऊ। शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम चुनाव मंच (Uttar Pradesh Chunav Manch 2021) में कहा कि हमको 3 साल पार्टी को बनाए हुए हो गए हैं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को, मैंने 3 साल में पूरे 75 जिलों में अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का संगठन बना लिया है और हम 2022 की पूरी तरह से तैयारी कर रहे हैं। ये जो आपने कहा कि पहले हमारी प्राथमिकता समाजवादी पार्टी है, अब यह बात पुरानी हो चुकी है। फोन नहीं उठाने की बात पुरानी हो चुकी है और यह सब बातें हमने छोड़ दी हैं। थोड़ा बहुत और इंतजार कर लेते हैं उसके बाद हमें कोई न कोई तो फैसला लेना होगा। 

शिवपाल सिंह यादव ने आगे कहा कि, अगर मैंने सभी सीटों पर चुनाव लड़ा दिया प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के लोगों को और हमारे पास इतना बड़ा संगठन है, मैंने 45 साल नेताजी के साथ काम तो किया है ही। कई बड़े नेताओं के साथ काम किया है, छोटी-छोटी मीटिंग लगाकर समाजवादी पार्टी को बहुत ऊंचाइयों तक पहुंचाया था, अभी भी हमारा प्रयास है कि समान विचारधारा वाली सेक्युलर पार्टियों को इकट्ठा करना चाहते हैं, हम इतना जानते हैं कि जहां पर भी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी रहेगी उसी की सरकार 2022 में बनेगी।  हम यह भी चाहते हैं कि कम से कम एक बड़ी पार्टी को भी अपने साथ लाना चाहते हैं और लाएंगे यह समय बताएगा आपको। 

अखिलेश के बारे में क्या बताऊं, कुछ कहना नहीं चाहते, बहुत बातें हो चुकी हैं, हम उनको क्या समझाएं, उनको नेताजी नहीं समझा पाए, हम तो अब भी कहते हैं कि चलो नेता जी के साथ बैठ जाओ, जो नेताजी फैसला कर दें मान जाओ। उत्तर प्रदेश में 45 साल ऐसे ही नहीं गुजारे हैं, जनता के बीच समय बिताया है और हमारा पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में संगठन है। 

शिवपाल सिंह यादव ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री जी के बारे में मैने कई बार कहा है कि वे मुख्यमंत्री जी मेहनती हैं और इमानदार हैं, काम करना चाहते हैं, लेकिन यह सरकार पूरी तरह से इकबाल खो चुकी है, इनका नौकरशाही पर कंट्रोल नहीं है और उसकी वजह से पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार फैला है। आईएएस और पीसीएस अधिकारी सुनते नहीं हैं, जो हमने सड़कें बना दी हैं बस वही चल रही हैं, किसी भी सड़क पर काम नहीं हुआ है 5 साल में। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement