Friday, April 19, 2024
Advertisement

PM मोदी कल से करेंगे विधानसभा चुनावों के लिए रैली की शुरुआत

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा। दोनों चरणों में कुल 1,291 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण के तहत नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 08, 2018 11:28 IST
PM मोदी कल से करेंगे विधानसभा चुनावों के लिए रैली की शुरुआत- India TV Hindi
PM मोदी कल से करेंगे विधानसभा चुनावों के लिए रैली की शुरुआत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनावों के लिए कल से रैली की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में होगी। 12 नवंबर को बिलासपुर और रायगढ़ में पीएम चुनावी सभा करेंगे जबकि 16 नवंबर को अंबिकापुर और 18 तारीख को महासमुंद में आम सभा को संबोधित करेंगे।

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी पांच रैली करेंगे। वहीं 23 नवंबर को राजस्थान के अलवर से रैली की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी। 26 नवंबर को जयपुर और भीलवाड़ा जबकि 27 नवंबर को नागौर और कोटा में रैली करेंगे। 28 नवंबर को डुंगरपुर और दौसा जबकि 4 दिसंबर को हनुमानगढ, सीकर और जोधपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होगा। दोनों चरणों में कुल 1,291 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण के तहत नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए 20 तारीख को मत डाले जाएंगे।

बात करें राजस्थान की तो यहां की 200 सीटों के लिए 7 दिसंबर को तेलंगाना के साथ ही विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे। राजस्थान विधानसभा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है। 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और वसुंधरा राजे सीएम बनी थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement