Friday, March 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, शिवराज के साले संजय को भी मिला टिकट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 08, 2018 7:57 IST
Congress fields CM Shivraj Singh Chouhan’s brother-in-law Sanjay Singh Masani- India TV Hindi
Congress fields CM Shivraj Singh Chouhan’s brother-in-law Sanjay Singh Masani | PTI

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में कुल 29 उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं। इसमें 27 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है, जबकि 2 सीटों पर पहले से घोषित उम्मीदवारों के नाम बदल दिए गए हैं। खास बात यह है कि कांग्रेस की इस लिस्ट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी का भी नाम है। उन्हें वारासिवनी से उम्मीदवार बनाया गया है।

गौरतलब है कि संजय ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी पर कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। संजय ने कहा था कि भाजपा में नामदारों को मौका दिया जा रहा है, कामदारों को नहीं। उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश को आज शिवराज की नहीं बल्कि कमलनाथ की जरूरत है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने अभी तक कुल 213 प्रत्याशियों का ऐलान किया है। चौथी लिस्ट में जो मह्तवपूर्ण नाम शामिल हैं उनमें भिंड से रमेश दुबे, ग्वालियर दक्षिण से प्रवीण पाठक और इंदौर-1 से प्रीति अग्निहोत्री शामिल हैं।

कांग्रेस उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट।

कांग्रेस उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट।

कांग्रेस ने 155 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 3 नवंबर को जारी की थी, जिसमें 46 विधायकों को फिर से टिकट मिला था। 4 नवंबर को पार्टी ने 16 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की, जबकि सोमवार को पार्टी के 13 उम्मीदवारों की तीसरी सूची भी आ गई। कांग्रेस को अभी 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना बाकी है। मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के 57 विधायक हैं। कांग्रेस 2003 से ही मध्य प्रदेश की सत्ता से बाहर है। प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Madhya Pradesh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement