Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वीरप्पा मोइली का दावा- नेतृत्व की सभी परीक्षाएं पास कर चुके हैं राहुल गांधी

धीरे-धीरे फिर से अपने पांव पर खड़ी हो रही कांग्रेस ने मंगलवार को आए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद तीन राज्यों की सत्ता में वापसी कर अपनी रीढ़ मजबूत की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 12, 2018 16:45 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

हैदराबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. वीरप्पा मोइली ने बुधवार को दावा किया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘‘नेतृत्व की सभी परीक्षाएं’’ पास कर ली हैं और अगले लोकसभा चुनाव में वह प्रधानमंत्री के रूप में उभरेंगे।

धीरे-धीरे फिर से अपने पांव पर खड़ी हो रही कांग्रेस ने मंगलवार को आए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद तीन राज्यों की सत्ता में वापसी कर अपनी रीढ़ मजबूत की है। छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस को बहुमत प्राप्त है, वहीं राजस्थान और मध्यप्रदेश में वह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार की सुबह नई दिल्ली में कहा कि उनकी पार्टी मध्यप्रदेश में भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस का साथ देगी। जरूरत पड़ने पर वह राजस्थान में भी कांग्रेस का समर्थन करेगी।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘जनता लंबे समय तक (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी और उनकी राजग सरकार के कुशासन को झेल चुकी है और यह (राज्य विधानसभा चुनावों का परिणाम) संकेत है कि लोग उनके साथ पूरी तरह नाखुश हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘और जिस तरह से वह (भाजपा) सोनिया जी और राहुल जी के बारे में व्यक्तिगत दुष्प्रचार करते हैं.... लोग उसे बर्दाश्त नहीं कर रहे हैं। यह सफलता सिर्फ कांग्रेस पार्टी की नहीं बल्कि (पार्टी) नेतृत्व की भी है।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement