Friday, March 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस कुनबे में फूट की खबरों के बीच सचिन पायलट का बयान, सहयोगी दल और निर्दलीय हमारे साथ

राज्यसभा चुनावों से पहले राजस्थान कांग्रेस और सहयोगी दलों में फूट की खबरों के बीच उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2020 19:42 IST
Sachin Pilot- India TV Hindi
Image Source : FILE Sachin Pilot

इसी महीने होने जा रहे राज्यसभा चुनावों से पहले राजस्थान कांग्रेस और सहयोगी दलों में फूट की खबरों के बीच उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है। पालयट ने कहा है कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल तथा निर्दलीय साथी आदि सभी साथ हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए हमें जितने मतों की जरूरत है, उससे ज्यादा संख्या हमारे पास है। पायलट ने साफ किया कि हमारे राज्यसभा के प्रत्याशी नीरज डांगी और केसी वेणुगोपाल दोनों ही राज्य से चुनकर राज्यसभा पहुंचेंगे। 

इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी राज्य से अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा कर चुके हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार रात कहा कि पार्टी के विधायक एकजुट हैं और वे किसी तरह के लोभ व लालच में नहीं आएंगे। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि कुछ कांग्रेस विधायकों को 25 करोड़ रुपये तक की पेशकश की गयी। दिल्ली राजमार्ग पर एक होटल में कांग्रेस व उसके समर्थक विधायकों की देर रात तक चली बैठक के बाद गहलोत ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक बहुत फलदायी रही और सब एकजुट होकर यहां से गए हैं। 

उन्होंने कहा,' हमारे विधायक बहुत समझदार हैं वे समझ गए। उन्हें खूब लोभ लालच देने की कोशिश की गयी। लेकिन यह हिंदुस्तान का एकमात्र राज्य है जहां एक पैसे का सौदा नहीं होता। यह इतिहास में कहीं नहीं मिलेगा। मुझे गर्व है कि मैं ऐसी धरती का मुख्यमंत्री हूं जिसके लाल बिना सौदे के बिना लोभ लालच के सरकार का साथ देते हैं कि सरकार स्थिर रहनी चाहिए राज्य में।' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement