1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. जानिए नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराने के बाद क्या बोले शुभेंदु अधिकारी, TMC ने बनाया ये प्लान

जानिए नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराने के बाद क्या बोले शुभेंदु अधिकारी, TMC ने बनाया ये प्लान

नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी ने नजदीकी मुकाबले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हरा देने का दावा किया है। वहीं नंदीग्राम के चुनाव परिणाम को लेकर ममता बनर्जी ने गड़बड़ी का आरोप लगाकर कोर्ट जाने की बात कही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2021 23:42 IST
नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कही ये बात, TMC ने बनाया ये प्लान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कही ये बात, TMC ने बनाया ये प्लान

West Bengal Election Nandigram Result: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम को लेकर मामला फंसता जा रहा है। जहां एक ओर नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी ने नजदीकी मुकाबले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हरा देने का दावा किया है। वहीं नंदीग्राम के चुनाव परिणाम को लेकर ममता बनर्जी ने गड़बड़ी का आरोप लगाकर कोर्ट जाने की बात कही है। वहीं शुभेंदु अधिकारी ने जीत के बाद ट्वीट कर जनता का आभार जताकर सेवा की प्रतिबद्धता जताई है। रविवार देर रात निर्वाचन आयोग ने बताया कि भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 1736 मतों से हराया है।  

शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम की जनता को धन्यवाद दिया

कभी ममता बनर्जी के दाएं हाथ रहे हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने जीत का दावा करते हुए नंदीग्राम की जनता को धन्यवाद दिया। शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर क्षेत्र की जनता का शुक्रिया किया है। शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट करते हुए कहा- “नंदीग्राम की जनता का उनके प्यार, भरोसे, आशीर्वाद और विश्वास और मुझे अपने प्रतिनिधि और नंदीग्राम से विधायक चुने के लिए धन्यवाद करता हूं। यह मेरा उनकी सेवा कभी खत्म ना होने वाली प्रतिबद्धता है और उनके कल्याण के लिए काम कर रहा हूं। मैं वास्तव में उनका आभारी हूं।” शुभेंदु अधिकारी ने इस ट्वीट के साथ इस सीट की मतगणना का परिणाम भी साझा किया है। इसके मुताबिक शुभेंदु ने ममता बनर्जी को 1736 वोटों से हराया है। 

TMC ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

तृणमूल कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन कार्यालय, पश्चिम बंगाल को पत्र लिखा है, जिसमें नंदीग्राम के वोटों की तत्काल पुन: गिनती की मांग की गई है। गौरतलब है कि, नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। लेकिन ममता बनर्जी ने बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ने और अपने परंपरागत सीट भवानीपुर से सीट ना लड़ने का ऐलान कर राजनीतिक जानकारों को चौंका दिया था, ऐसे में पूरे देश की नजर इस सीट के परिणाम पर लगी हुई थीं।

कोर्ट जाएंगी ममता बनर्जी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर चुनाव परिणाम को लेकर कोर्ट जाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 'मैं जनादेश को स्वीकार करती हूं। लेकिन मैं न्यायालय जाऊंगी क्योंकि मुझे जानकारी है कि परिणामों की घोषणा के बाद कुछ हेरफेर की गई और मैं उसका खुलासा करूंगी।' तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के संकेत के बाद ममता बनर्जी ने पार्टी के समर्थकों से कहा कि यह बंगाल की जीत है, बंगाल के लोगों की जीत है। हमारी पहली प्राथमिकता कोविड-19 से निपटना है। पश्चिम बंगाल में जीत के बाद पहली बार ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना नियंत्रण हमारी पहली प्राथमिकता, अभी जीत का जश्न नहीं मनाएंगे।

भूल जाइए नंदीग्राम में क्या हुआ- बनर्जी

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में हार को लेकर कहा कि भूल जाइए नंदीग्राम में क्या हुआ... हम बंगाल जीते हैं। मैं नंदीग्राम की जनता का फैसला स्वीकार करती हूं। हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना से लड़ाई है। एक सीट से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

3 मई शाम 7 बजे राज्यपाल से मिलेंगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी सोमवार (3 मई) को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगी। कल यानि 3 मई को शाम 7 बजे राज्यपाल से ममता बनर्जी मिलेंगी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने टीएमसी की जीत के लिए ममता बनर्जी को बधाई दी। ये जानकारी राज्यपाल ने ट्वीट करके दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X